मुखिया के सिर पर गिरी बंटवारे की दीवार, मौके पर ही मौत

शिवपुरी। शहर के कमलागंज घोसीपुरा में रविवार की सुबह एक घर की पार्टीशन दीवार ढहने से उसके नीचे दबने से परिवार के मुखिया की मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी बच्चे बाल.बाल बच गए।

पड़ौस के लोगों ने जब तक मलबा हटाया, तब तक उसके नीचे दबे व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

घोसीपुरा में रहने वाले चांद खां उम्र 32 वर्ष पुत्र इमाम खां का संयुक्त परिवार है। एक बड़े कमरे में ही सिंगल ईंट की दीवार से पार्टीशन करके एक कमरे में चांद खां अपनी पत्नी तीन बच्चों के साथ निवास करता था। रविवार की सुबह लगभग पांच बजे दीवार के नजदीक चांद खां सो रहा था, तभी दीवार भरभरा कर उसके ऊपर गिरी। ईंटों के गिरने की आवाज सुनकर पास ही सो रही पत्नी बच्चों की भी नींद खुल गई। जब उन्होंने चांद खां को मलबे के नीचे दबे देखा तो मदद के लिए चीख-पुकार की।

जब तक परिजन पड़ोसी मलबे को हटाते, तब तक चांद खां ने दम तोड़ दिया। ईंट-बजरी ढोने की मजदूरी करने वाला चांद खां पार्टीशन वाली दीवार की छत को मजबूत नहीं करवा पाया था। जिस वजह से बारिश का पानी छत के रास्ते दीवार में बैठता जा रहा था। बताते हैं कि कुछ दिन से पार्टीशन वाली दीवार हिल भी रही थी। इस हादसे एक गरीब परिवार को तोड़कर रख दियाए क्योंकि तीन बच्चों की परवरिश चांद खां किसी तरह कर पा रहा था और अब उसकी मौत के बाद उनका यह सहारा भी छिन गया।