शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो बस चालक को कुल्हाड़ी से काट डाला

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि छर्च थाना क्षेत्र के गढ़ा में बीती रात्रि एक बदमाश ने बस चालक को महज कुल्हाड़ी से इसलिए काट डाला, क्योंकि  उसने आरोपी को शराब के लिए रूपये नहीं दिए। घटना में बस चालक सोहनलाल की मौत हो गई।

इस घटना से गांव में सन्नाटा और दहशत का माहौल व्याप्त हो गया तथा बस चालक की हत्या के बाद आरोपी मुकेश बढ़ई अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर गांव से फरार हो गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक सोहनलाल पुत्र राधेश्याम उम्र 40 वर्ष निवासी नाहरगढ़ थाना भवरगढ़ जिला बारां बस क्रमांक आरजे 28, 0309 से क्लीनर संजीव गुर्जर पुत्र जगदीश गुर्जर के गांव गया था। शाम करीब 5 बजे सोहनलाल ने बस सड़क के किनारे खड़ी कर दी और वह क्लीनर संजीव के साथ उसके घर गया। रात्रि करीब 9 बजे दोनों बस के पास पहुंचे। जहां आरोपी मुकेश बढ़ई पुत्र मानसिंह आ गया और वह बस क्लीनर संजीव से शराब के रूपये मांगने लगा।

जब संजीव ने उसे रूपये देने से इंकार कर दिया तो आरोपी बौखला गया और वह मारपीट करने पर उतारू हो गया। बाद में आरोपी डंडा लेकर वहां पहुंचा और वह बस को तोडऩे लगा। जिस पर मृतक सोहनलाल ने आपत्ति जताई और आरोपी को ऐसा करने से रोका तो आरोपी और बौखला गया और वह घर से कुल्हाड़ी उठा लाया और सोहनलाल की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। जिससे सोहनलाल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हत्या की सूचना जैसे ही गांव में फैली वहां सन्नाटा पसर गया।

शराब के लिए पैसे न देने पर बड़े भाई की पिटाई
कोतवाली थाना क्षेत्र में शराब के लिए पैसे न देने पर छोटे भाई ने बड़े भाई की पिटाई लगा दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी नरेश परिहार उर्फ टोंटा पुत्र हरिशंकर परिहार रात में अपने बड़े भाई राजाराम परिहार के घर पहुंचा और उससे उसने शराब पीने के लिए पैसे मांगे जब राजाराम परिहार ने पैसे देने से इंकार किया तो टोंटे ने अपने भाई की बुरी तरह पिटाई लगा डाली। पुलिस ने फरियादी राजाराम की रिपोर्ट पर आरोपी नरेश टोंटा के खिलाफ भादवि की धारा 294, 452, 327 और 506 बी का मामला दर्ज कर लिया है।