कत्लखाने जा रहीं मवेशियों को बचाया, आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र में लुकवासा चौकी पर बीते दिन सिरोंज से आगरा ले जा रहे भैंसों को कसाईयों के चंगुल से मुक्त करा दिया। ट्रक चालक और क्लीनर के साथ दो व्यापारियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वहीं भैंसों से भरे ट्रक को भी जप्त किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ 1 भ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के साथ मप्र कृषि परिवहन अधिनियम 1959 की धारा 6 और 6 (क) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को कल मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 4296 में भैंसें और पड़े दयनीय स्थिति में भरकर ले जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने चैकिंग लगाई और लुकवासा थाने पर उक्त ट्रक को रोककर उसको चैक किया तो उसमें 24 भैंसें और 3 पड़ा दयनीय स्थिति में भरे हुए थे।

जब पुलिस ने ट्रक चालक जाकिर पुत्र अजमेरी खान और क्लीनर साकिर पुत्र अजमेरी खान निवासी टेटरा हाल बानमौर से भैंसों को परिवहन करने संबंधी दस्तावेज मांगे तो उन्होंने बताया कि उनके साथ व्यापारी असलम खान पुत्र शरीफ खान निवासी श्योपुर खलील पुत्र मोह मद खान निवासी सिरोंज हैं और उनके द्वारा ये वाहन किराए पर लिया गया था और वह इन भैंसों को आगरा में काटने के लिए ले जा रहे थे। जिस पर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिर तार कर ट्रक को जप्त कर लिया और भैंसों को मुक्त कराया।