सावधान! एयरटेल के नाम पर ठगों का गिरोह सक्रिय

शिवपुरी। ऐसा फोन आपके पास आए और कहै कि आप ईनाम में 25 लाख रूपये जीत गए है और आपको ईन्है लेने के लिए 12 हजार रूपए का रजिस्ट्रेशन करना होगा। आप खुश ना हो यह कॉल करने वाला आप को चूना लगा रहै है ऐसे कई फोन शिवपुरी के एयरटैल उपभोक्तओ को आर रहे है और वे इस ठगी का शिकार हो रहै है।

ऐसा ही एक कॉल हाथीखाना निवासी सोनीराम कुशवाह के पास आया और उन्होने बताया कि  कल रात उनके मोबाइल नंबर 9755497113 पर मोबाइल नंबर 3048693957 से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम राहुल शर्मा बताते हुए सोनीराम कुशवाह से कहा कि आप एयरटेल के बहुत पुराने उपभोक्ता हैं और एयरटेल ने पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए लॉटरी निकाली है तथा आपके नाम 25 लाख रूपये का इनाम निकला है। यह इनाम कैसे मिलेगा? इसके लिए क्या करना पड़ेगा? इसकी जानकारी के लिए आप हमारे वरिष्ठ अधिकारी आकाश कालिया से मोबाइल नंबर 009230527500069 पर बात कीजिए। यह भी कहा गया कि इस नंबर पर बात करने के लिए आपको अपने मोबाइल में कम से कम 200 रूपये का बैलेंस डलाना होगा।

आईएसडी इस नंबर पर जब सोनीराम कुशवाह ने बात की तो उनका बैलेंस एकदम से कम होने लगा। श्री कालिया ने सोनीराम से कहा कि उसे 25 लाख रूपये का इनाम मिला है और वही बीजा के 26 लाख रूपये भी उसे मिलेंगे। इस तरह से उसे 51 लाख रूपये मिलेंगे, लेकिन इनाम लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा और रजिस्ट्रेशन शुल्क 12 हजार रूपये है। यह राशि एसबीआई में बताए गए खाते पर जमा होते ही आपको तीन नंबर का कोड दिया जाएगा। जिससे 51 लाख रूपये की राशि आपके खाते में आ जाएगी।

ठग ने सोनीराम के खाते के बारे में विस्तार से पूछा और कहा कि इसमें अभी कितनी राशि है और क्या तु हारे पास एटीएम है या नहीं? इस पर श्री कुशवाह ने कहा कि उसके पास एटीएम नहीं है। श्री कुशवाह ने ठगों को अपने खाते का नंबर बता दिया। इसके बाद उससे कहा कि वह स्टेट बैंक पहुंचे तथा पहुंचने के बाद उसे भारत सरकार का खाता नंबर बताया जाएगा। जिसमें राशि जमा करनी होगी और कंपनी वाले इनाम आपको दिलाने के लिए स्वयं आपके पास आएंगे। यह भरोसा कर सोनीराम एसबीआई के सामने पहुंच गया। लेकिन उसी बीच उसका एक परिचित वहां आया। जिसे सोनीराम ने पूरी बात बताई तो उसने उसे राशि जमा न करने की सलाह दी। इस तरह से सोनीराम लुटने से बच गया।