Posts

Showing posts from August 28, 2014

प्रदेश सरकार के विरूद्ध कांग्रेस का बिगुल 30 से

शिवपुरी। जिले में व्याप्त बिजली की ताबड़तोड़ कटौती के विरोध में जिला कांग्रेस ने 30 अगस्त को आंदोलन करने का निर्णय लिया है। इस बाबत् कल आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से कांग्रेसियों ने फैसला किया है।

पर्यूषण पर्व के छठे दिन जैन श्राविकाओं ने बताई गुरू और दान की महिमा

शिवपुरी। मौत सिर्फ उसे भयभीत कर सकती है जिसके जीवन में धर्म का आचरण नहीं होता। धार्मिक व्यक्ति जहां आत्मा से परिचित होता है और उसे आत्मा की अजरता-अमरता का बोध होता है। वही धर्म का आचरण करने से वह निश्चित रहता है कि उसका अगला भव भी अच्छा होगा।

पुल से लटकी बस, 25 लोग घायल

शिवपुरी। आज गुरूवार सुबह 9 बजे बड़ोरा से पिछोर आ रही प्राइवेट बस क्रमांक एमपी 33 पी 0231 कंधारी गांव के नजदीक पुल से आधी लटक गई। जिससे छत पर बैठे 25 यात्री जमीन पर आ गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में 3 खनियांधाना के निवासी हैं। घायलों को इलाज के लिए दतिया अस्पताल भेजा गया है।

नर्स ने छेड़छाड़ करने वाले कर्मचारी की लगाई पिटाई

शिवपुरी। शिवपुरी जिला अस्पताल में बीती रात्रि अस्पताल में पदस्थ एक कर्मचारी ने ड्यूटी कर रही एक नर्स के साथ छेड़छाड़ कर दी। इसके बाद नर्स ने छेड़छाड़ करने वाले आरोपी सागर सोनी को बुरी तरह धुन दिया।

हैण्डबॉल प्रतियोगिता का समापन आज

शिवपुरी। शिवपुरी के स्थानीय पोलो ग्राउण्ड में 27 अगस्त से प्रारंभ की गई विकासखण्डीय हेण्डबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था। जिसका आज समापन होना है।

सूअरों को पकडऩे और शूट आउट करने की दर 250 से लेकर 750 तक आई

शिवपुरी। शहर के लिए समस्या बन चुके सूअरों को खदेडऩे के लिए हाईकोर्ट से लेकर प्रदेश मंत्री तक प्रयासरत्, लेकिन इसके बावजूद भी सूअरों की समस्या जस की तस बनी हुई है। लेकिन प्रथम प्रयास में असफलता के पश्चात अब सूअरों को पकडऩे और शूट आउट करने की निविदाएं नगरपालिका के समक्ष आई हैं।

कम्प्यूटर ऑपरेटर की एक गलती, ओर इस देश का नागरिक नही रहा किसान

शिवपुरी। कम्प्यूटर ऑपरेटर एक गलती और खनियाधाना का एक किसान अब इस देश का नागरिक नही रहा और उसे इस देश की योजनाओ का लाभ लेने इस देश का नागरिक होने के सबूत पेश करने पड रहे है। दर्जनो बार अधिकारियों को अपनी जमीन को अपने नाम करवाने आवेदन दिए,परन्तु अभी तक उसकी सुनवाई नही हो सकी है।

नसबंदी के बाद हुआ चार बच्चों का जन्म

शिवपुरी। नसंबदी के टारगेटो का पूरा करने के चक्कर में स्वास्थय विभाग ऐसे ऑपरेशन किए जो फैल हो गये हे नसबंदी कराने के बंद महिलाए गर्भवती हो रही है, ग्राम झिरी की एक महिला ने एक साल पूर्व नसबंदी कराई थी लेकिन उसने कल एक साथ चार बच्चियों को  जन्म दिया है।

लड़की से जबरन प्यार जताने वाले को 3 साल की कैद

शिवपुरी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजुली पालो ने एक फैसले में घर में घुसकर एक नाबालिग लड़की का हाथ पकड़कर उससे प्यार का इजहार कर छेड़छाड़ करने वाले एक युवक को तीन वर्ष के सश्रम कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया है अर्थदंड न देने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

शिक्षिका ने लगाया प्राचार्य पर छेड़खानी का आरोप

शिवपुरी। शासकीय हाईस्कूल परिच्छा में पदस्थ एक शिक्षिका ने अपने ही स्कूल के प्राचार्य पर छेडख़ानी का आरोप जड़ा है शिकायत के सामने आने के बाद मामले में जहां पुलिस ने अपने स्तर से जांच शरू कर दी है वहीं कलेक्टर ने भी एक जांच कमेटी गठित कर मामले को जांच में ले लिया।

ncvt iti etah UP ने शिवपुरी के छात्रों को चूना लगाया

शिवपुरी। शहर के रेडिएंट कॉलेज में आईटीआई कर रहे चार छात्रों ने राज्य की जगह राष्ट्रीय डिप्लोमा करने के लिए एक शिक्षक से राय मांगी तो उन्होंने उत्तरप्रदेश के एक कॉलेज का नाम बता दिया। यूपी के कॉलेज प्राचार्य ने शिवपुरी आकर छात्रों से प्रवेश के नाम पर 10 व 9 हजार रुपए की राशि वसूल कर चला गया। अब राशि वापस करने की बजाय वो छात्रों को धमकी दे रहा है।

हाथ में रोटी खाते देख तीन शिक्षक सस्पेंड, कलेक्टर ने बच्चो के साथ ही बैठकर खाया खाना

शिवपुरी। जिला मुख्यालय के शासकीय स्कूलों में बुधवार को कलेक्टर ने औचक निरीक्षण करके केवल व्यवस्थाएं देखीं, बल्कि बच्चों के साथ बैठकर उन्होंने मध्याह्न भोजन भी खाया। एक स्कूल में बच्चों को हाथ में रोटी लेकर खाते देख उन्होंने तीन शिक्षकों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए।