Posts

Showing posts from August 22, 2014

लायनेस साउथ ने खोला नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र

शिवपुरी। अबला नारी को सबला बनाने के उद्देश्य से समाजसेवा के क्षेत्र में महिलाओं की अग्रणीय संस्था लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में तीन माह का नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ किया गया है।

अल्ट्रासाउण्ड संचालकों को जारी किए नोटिस

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने शहर के 2 अल्ट्रासाउण्ड सेंटर की आकस्मिक जांच में पाई कमियों के आधार पर संलाचको को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीकी(लिंग चयन प्रतिषेध) अधिनियम 1994 के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है। संचालकों को तीन दिवस में जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है।

नि:शक्त भर्ती अभियान के परिणाम घोषित

शिवपुरी। राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में नि:शक्तजनों के लिए विशेष भर्ती अभियान के तहत 6 भृत्य के पदों की पूर्ति की गई है। चयनित उम्मीदवार की सूची जारी की गई है।

दोस्त की मंगेतर का अपहरण और कार में बालात्कार

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के कमलांगज क्षेत्र से बुधवार रात एक युवक ने अपने दोस्त की मंगेतर का अपरहरण कर उसके साथ हाईवे पर कार मेें बालात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर तीन आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हथियारबंदों का हमला, एक परिवार के 3 लोग घायल

शिवपुरी। शहर के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत फतेहपुर रोड पर सरस्वती विद्या पीठ स्कूल के पास रहने वाले एक परिवार के सदस्यों पर 10 बदमाशों ने घर में घुसकर जान लेवा हमला कर दिया है इस हमले मेेें परिवार के तीन सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए है।

रिश्वतखोरों ने जारी कर दिया जिंदा महिला का डेथ सर्टिफिकेट

शिवपुरी। मुहारीकला, मुहारीकला में पूर्व पटवारी प्रभुदयाल तिवारी द्वारा ग्राम पंचायत की फर्जी पंजी लगाकर एक महिला को मृत दर्शाते हुए नामांतरण कर दिया पूर्व पटवारी ने इस कारनामे को 40 हजार रुपए के लालच में अंजाम दिया पीडि़त महिला ने कलेक्टर से न्याय की गुहार की है।

एक माह से कोई आपरेशन नही हुआ सरकारी अस्पताल में

शिवपुरी. जिला अस्पताल में ऑपरेशन से पहले मरीज को बेहोश करने वाली दवा खत्म हो चुकी है दवा के अभाव में ऑपरेशन के लिए आ रहे मरीजों को सीधे रैफर किया जा रहा है यह स्थिति पिछले एक माह से बनी हुई है

नाबालिग से शराब बिक्री: ठैकेदार पर होगी कार्यवाही

शिवपुरी। देहातथाना अंतर्गत गौशाला में रहने वाली एक महिला गुड्डी शिवहरे ने शराब कारोबार से जुड़े दो ठेेकेदारों संतोष शिवहरे एवं देवेंद्र पर उसके 14 वर्षीय बच्चे से जबरदस्ती शराब बिकवाने का आरोप लगाया है।