Posts

Showing posts from August 3, 2014

भाविप द्वारा सिलाई किट वितरित की

शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी महिला विंग द्वारा संस्कृति सप्ताह अंतर्गत स्थानीय जगजीवनराम स्कूल ठकुरपुरा पर बच्चों को सिलाई की किट एवम् ड्राइंग वाक्स वितरित किये गए।

इनरव्हील क्लब ने मनाई तुलसी जयंती, विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

शिवपुरी-तुलसी जयंती एवं फ्रेण्डशिप दिवस के अवसर पर समाजसेवी संस्था इनरव्हील क्लब शिवपुरी द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। तुलसी जयंती के अवसर पर क्लब द्वारा अंताक्षरी का आयोजन किया गया। इस मौके पर तुलसी जयंती के संदर्भ में तुलसी दोहा प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

गहोई समाज में मनायी मैथिली शरण गुप्त जयंती

पिछोर/खनियाधाना। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी गहोई वैश्य समाज द्वारा राष्ट्र कवि री मैथिली शरण गुप्त जी की 128 जयंती धूम धाम से मनाई,

22 वर्षीय युवक ने जहर गटका, इलाज से पहले मौत

शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पदारी के एक युवक ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया।

महिला से रिश्तों को लेकर विवाद में मुन्ना घायल

शिवपुरी। शनिवार की शाम देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लुधावली क्षेत्र में एक महिला को लेकर दो लोगों के बीच विवाद इतना गहराया कि आरोपी सुरेन्द्र पुरी गोस्वामी ने दूसरे व्यक्ति मुन्ना अली पुत्र नासिर अली के सिर में सरिए से चोट पहुंचा दी। जिससे उसकी हालत गंभीर है और उसे इलाज के लिए पहले जिला चिकित्सालय और फिर ग्वालियर भेज दिया गया।

युवक की करंट से मौत

शिवपुरी। गत दिवस जिले के नरवर थाना के निजामपुर ग्राम पंचायत के एक युवक को करंट लगने से मौके पर मौत हो गई।

मृत्युभोज में विवाद, युवक मरणासन्न

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम ठर्रा में जब एक युवक मृत भोज में गया हुआ था उसी समय पूर्व में मजदूरी को लेकर उक्त युवक और रावत समाज के युवकों में कहासुनी हो गई। जिसको लेकर रावत समाज के युवकों ने एकजुट होकर वृद्ध को मरणासन्न कर दिया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया वहीं दूसरी ओर हमला करने वाले हमलावरों को पकडऩे के लिए पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

शराब पार्टी में खूनखराबा: युवक की हत्या

शिवपुरी। फ्रेण्डशिप डे से एक दिन पूर्व तीन दोस्त मिलकर बीते रोज करैरा क्षेत्र के बनगवां में शराब पी रहे थे। इस दौरान दो दोस्तों में आपसी मामूली बात को लेकर नशे में मुंहवाद हो गया जिस पर एक राय होकर दो दोस्तों ने अपने ही एक मित्र की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।

तालाब के पास हथियार लेकर घूम रहा युवक गिरफ्तार

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मनियर तालाब के पास शनिवार को एक युवक को अवैध हथियार के साथ पुलिस ने धर दबोचा। यह युवक किसी वारदात को अंजाम देने की नियत से उक्त स्थान पर घूम रहा था।

वो मेरी पत्नि को फुसलाकर कहीं ले गया साहब

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मनियर में कोई अज्ञात युवक एक महिला को बहला फुसलाकर भगा ले गया। जिसकी शिकायत महिला के पति ने कोतवाली थाने आकर दी।

कलेक्टर-एसपी ने की जिलेवासियों से अपवाहों से दूर रहने की अपील

शिवपुरी-जिले में शांति एवं अमन की आवो-हवा को खराब करने वाली अपवाहों व सूचनाओं के संबंध में जिलेवासी संयम बरतें तथा मीडिया प्रतिनिधि भी संयम के साथ समाचार व खबरों का प्रसारण करें। यह अपील कलेक्टर आर.के.जैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिला शांति समिति की बैठक में की गई।

शिक्षा विभाग: सेक्स कांड के बाद अब शराब कांड का हल्ला

शिवपुरी। शिवपुरी का शिक्षा विभाग पहले खराब परीक्षा परिणामों के लिए बदनाम था, लेकिन अब तो सेक्स कांड और शराब कांड के लिए भी कुख्यात होता जा रहा है। कोलारस में XXX पोजीशन में पकड़े गए एक अधिकारी एवं महिला कर्मचारी के किस्से अभी खत्म नहीं हुए थे कि बदरवास में एक शिक्षक ने स्कूल में शराब पीकर हंगामा पेल डाला। शिक्षक ने स्कूल में इतना हंगामा कर दिया कि उसे पुलिस बुलाकर गिरफ्तार करवाना पड़ा।

5 हजार का इनामी लुटेरा गिरफ्तार

शिवपुरी। सतनबाड़ा थाना क्षेत्र में पिछली 4 मई को बाइक पर सवार होकर जा रहे एक दंपति के साथ लूटपाट कर बाइक व सोने के आभूषण लूटने वाले तीन बदमाशों में से पुलिस ने एक को हिरासत में ले लिया है।

भू माफिया से पीड़ितों को प्रशासन ने भी नहीं बख्शा

शिवपुरी। शनिवार को भू-माफियाओं की ठगी के शिकार हुए 25 परिवारों पर प्रशासन की गाज टूट पड़ी। मनियर क्षेत्र में प्रस्तावित सब्जी मंडी और फ्रुटमंडी की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक दस्ते ने किसी को भी नहीं बख्शा।