Posts

Showing posts from December 18, 2013

शिवपुरी में फर्जी बंदूक लाइसेंस कांड का खुलासा, दो अरेस्ट, सरगना लापता

शिवपुरी। यहां मध्यप्रदेश में चल रहे फर्जी बंदूक लाइसेंस कांड का खुलासा हुआ है। पुलिस ने ऐसे दो बंदूकधारियों को अरेस्ट किया है जिनके पास फर्जी बंदकू लाइसेंस थे। अब सवाल यह उठ रहा है कि पता नहीं ऐसे कितने लाइसेंस लोगों के हाथों में हैं।

सुभाष कॉलोनी में युवती ने लगाई फांसी

शिवपुरी। शहर के कोतवाली थानांतर्गत आने वाली सुभाष कॉलोनी में एक युवती ने अज्ञात कारणों के चलते घर में ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

जैनिथ ग्रुप फील द चैंज की सार्थक पहल

Image
शिवपुरी- उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को सही दिशा प्रदान करने के लिए शहर में अब युवाओं ने कमान अपने हाथों में थामी है इन युवाओं का मानना है कि हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी उत्तीर्ण बच्चे अपने भविष्य के प्रति आशान्वित नहीं हो पाते, ऐसे में इन विद्यार्थियों को उचित शिक्षा व मार्गदर्शन मिले इसके लिए युवाओं की टीम ने अनूठे प्रयास किए है

मैने रिश्वत नहीं ली, बैंक अकाउंट के लिए डिपॉजिट लिया था: धर्मेन्द्र सिंह

शिवपुरी। स्कूली बच्चों के लिए शासन के आदेशानुसार छात्रवृत्ति हेतु बैंक में खाता खोलने के लिए उनसे राशि ली गई इसके अलावा अन्य कोई वसूली की बात निराधार है और यदि ऐसा कुछ है तो मामले की निष्पक्ष जांच की जाए,

अनूप गोयल अग्रवाल समाज के अध्यक्ष बने

Image
शिवपुरी-शहर में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष की प्रक्रिया तत्मसय चुनावी आचार संहिता के कारण रूक गई थी, चूंकि अब आचार संहिता खत्म हो गई और मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण किया जाना था इसलिए पुन: अध्यक्षीय प्रक्रिया शुरू हुई।

पं.विकासदीप ज्योतिष रत्न से सम्मानित

Image
शिवपुरी-गत दिवस मप्र के इन्दौर जिले में आयोजित दो दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन में शिवपुरी के प्रसिद्ध ज्योतिषविद् पं.विकासदीप शर्मा (मंशापूर्ण वाले) को ज्योतिष रत्न से सम्मानित किया गया।

नेत्र शिविर में आधा सैकड़ा से अधिक मरीजों को मिली ज्योति

शिवपुरी-नेत्र रोग से पीडि़तो मरीजों की सेवा के लिए गत दिवस शिक्षा प्रसार के क्षेत्र में अग्रणीय लवकुश शिक्षा प्रसार समिति के तत्वाधान में एक दिवसीय नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया गया।

चैहल्लूम में धारदार हथियार और शस्त्र प्रतिबंधित

शिवपुरी-चैहल्लूम पर्व पर की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री आर.के.जैन की अध्यक्षता में जिला शहर शांति समिति की बैठक जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।

धोखाधड़ी के शिकार जनता शिकायत करें

शिवपुरी। चिटफंड कंपनी पर्ल्सग्रीन फोरेस्ट द्वारा ग्रामीण इलाकों में संचालित गतिविधियों की जानकारी जुटाने के लिए पुलिस ने पब्लिक की मदद मांगी है। एक शिकायत में पुलिस को पता चला है कि यह कंपनी शिवपुरी के ग्रामीण इलाकों में सक्रिय है।

नागरिक सुरक्षा तथा होमगार्ड दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया

शिवपुरी-नागरिक सुरक्षा तथा होमगार्ड दिवस सादगी मगर उत्साहपूर्वक मनाया गया। आयोजन में डिस्ट्रिक्ट कमाण्डेन्ट होमगार्ड शिवपुरी द्वारा ध्वाजारोहण किया गया।

पेंशनर्स दिवस पर पेंशनरों का किया सम्मान

शिवपुरी-पेंशनर्स एसोसियेशन जिला शिवपुरी के तत्वाधान में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी आज पेंशनर्स दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर द्वारा पेंशनर्स भवन पर वस्त्र बैंक का फीता काटकर शुभारंभ किया।

लैंगिक अपराधी को दी साढ़े तीन साल की सजा

शिवपुरी। स्थिति और बालिकाओं के साथ लैगिंक हमला और यौन शौषण करने संबंधी अपराधों में वृद्धि हो रही है। इससे समाज में विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे प्रकरणों में बिना दण्डादेश दिये, प्रोवेशन एक्ट का लाभ दिया जाना उचित नहीं है।

हत्या प्रयास के मामले में आरोपी को तीन वर्ष का सश्रम कारावास

शिवपुरी। सत्र न्यायाधीश एएस तोमर ने हत्या प्रयास के एक मामले में आरोपी सुमरन आदिवासी को दोषी माना है तथा उसे भादवि की धारा 307 के तहत तीन वर्ष के सश्रम कारावास तथा दो हजार रूपए के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है। अर्थ दण्ड अदा न करने पर आरोपी को दो माह और जेल में बिताना होंगे।

शातिर बदमाश की पत्नि से 50 हजार का माल बरामद

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के शातिर बदमाश महेन्द्र कुचमुदिया की पत्नि से 50 हजार का सोने-चांदी का माल बरामद किया है। माल के साथ आरोपी की पत्नि के खिलाफ भी चोरी का मुकदता दर्ज कर जेल भेज दिया है। बरामद माल खाद बीज व्यापारी संतोष पराशर का बताया जा रहा है।

पैसा मांगने पर की थी राजू की हत्या

कोलारस। बीते 11 दिसंबर की सुबह देहरदा गांव में घर के अंदर चबूतरे पर मिली राजू रघुवंशी की सिर कुचली लाश के मामले का पर्दाफाश कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के पीछे मृतक की वो राशि थी जो आरोपी जुए में हार गया था।

पति ने अपने ही घर में, बच्चो सहित पत्नि को बनाया बंधक

शिवपुरी। मंगलवार की सुबह 10 बजे पुलिस कंट्रोल रूम के फोन की घंटी बजी। फोन करने वाले एक किशोर ने कहा कि मेरे पापा ने मारपीट कर हमें कमरे में ताला लगाकर बंद कर दिया है। आप हमें छुड़वा दो। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बमुश्किल ताला खुलवाकर तीनों को मुक्त कराया।