Posts

Showing posts from March 9, 2014

सिंधिया के खिलाफ पवैया का टिकिट पक्का

शिवपुरी। गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ जयभान सिंह पवैया का टिकिट फाइनल हो गया है। 13 मार्च को इसकी औपचारिक घोषणा भी हो जाएगी। इस टिकिट के साथ पवैया को वो सारे फ्री हेण्ड भी दे दिए गए हैं जो वो चाहते थे।

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाना होगा पुरूषों से : प्रियदर्शनी

Image
शिवपुरी। शहर की अग्रवाल धर्मशाला के विशाल सभागर में रविवार को जिला महिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले महिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया।

करंट लगने से किसान की मौत

बैराड़। पोहरी अनुविभाग के बैराड़ थाना अंतर्गत ग्राम ऐंचवाड़ा में एक खेत पर फसल में पानी दे रहे एक किसान की करंट के तारो में उलझने से मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली पुलिस ने जुआ खेलते पकड़े 5 व्यापारी

शिवपुरी। शहर के राजेश्वरी रोड स्थित एक मकान से कोतवाली पुलिस ने पांच व्यापारियों को रंगे हाथों जुआ खेलते हुए दबोचने की कार्रवाई की है।

सिंधिया से मुकाबला चाहिए तो अतिथि प्रत्याशी मत लाइए

Image
त्वरित टिपपणी/ललित मुदगल शिवपुरी। जैसा की तय था कि गुना-शिवपुरी लोक सभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ही होगें। कांग्रेस की पहली ही सूची में सिंधिया का नाम फायनल हो गया है। अब भाजपा के बारी है उम्मीदवार घोषित करने की, कौनसा प्रत्याशी सिंधिया के खिलाफ उतारता है जो सिंधिया का विजयी रथ रोक सके।

ट्रेन चालक की सतर्कता ने बचाई यात्रियों की जान, बड़ा हादस टला

शिवपुरी। बीती रात्रि खजूरी स्टेशन के पास कुछ अज्ञात बदमाशों ने रेलवे लाइन पर पत्थर रखकर रेल को दुर्घटनाग्रस्त करने का प्रयास किया, लेकिन ट्रेन चालक की सतर्कता से ट्रेन में सवार यात्रियों की जान बच गई और एक बड़ा हादसा टल गया।

घर पर खड़ी नाबालिग को युवक ने छेड़ा

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र में विगत दिवस एक युवक ने नाबालिग को छेड़ दिया। बाद में पीडि़त बालिका ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी और उसके बाद कल आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने धारा 354 ख, 506 बी, 3, 4 लैगिंक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

आचार संहिता के चलते पार्षदों की मौज

शिवपुरी। पिछले कई वर्षों से जल संकट से जूझ रहे शिवपुरी शहर के लिए नगरपालिका द्वारा जल सप्लाई की व्यवस्था बनाई गई है, लेकिन इस बार आचार संहिता के कारण जन प्रतिनिधि जल सप्लाई नहीं करेंगे। उनकी जगह नपा के कर्मचारी जल वितरण कराएंगे।

दो घंटे तक मौत बनकर सड़को पर दौडती रही इंडि़का

शिवपुरी। कल दोपहर से शाम चार बजे तक शहर की सड़को पर मौत बनकर दौड़ती रही एक ईडि़का कार आखिरकार छत्री रोड़ पर एक सब्जी वाले के ठैले का उड़़ाते हुए एक पेड़ में जा घुसी जिससे कार का आगे का हिस्सा छतिग्रस्त हो गया। नाबालिग कार चालक सहित एक और युवक एंव सब्जी वाला सभी सुरक्षित है।

आवारा कुत्ते से टकराई मोटरसाइकल, पितापुत्र की मौत

खनियांधाना। खनियांधाना से 8 किमी दूर ग्राम चिरौना के पास बीती शाम एक दुर्घटना में मोटरसाइकिल पर सवार पिता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए शिवपुरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों पिता-पुत्र एक समारोह में शामिल होने के लिए खनियांधाना से दतिया मोटरसाइकिल से जा रहे थे तभी एक कुत्ते के सामने आ जाने से यह घटना घटित हुई।

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से प्रत्याशी घोषित

Image
शिवपुरी। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस का अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। आज नईदिल्ली में जारी हुई कांग्रेस की पहली सूची में ही उनका नाम प्रकाशित किया गया।