Posts

Showing posts from July 24, 2014

प्रदूषित पेयजल की सप्लाई करेगा नागरिको के स्वास्थ्य से खिलवाड़

शिवपुरी। बरसात के कारण नालों का दूषित जल भदैया कुण्ड और चांदपाठे में पहुंच गया है और फिल्टर प्लांट में पानी का ठीक शुद्धीकरण न होने के कारण दूषित पेयजल की सप्लाई घरों में हो रही है। नागरिकों ने शिकायत की कि उनके घर में बदबूदार और गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। यह दूषित पानी पीने के योग्य नहीं है और इसके सेवन से बीमारियां फैलने का भी अंदेशा उत्पन्न हो गया है।

आसमान पर छाए बादल, लेकिन नहीं बरस रहा पानी

शिवपुरी। दो दिन पहले हुई अच्छी बारिश के बाद इंद्र देवता का वेग कुछ थम गया है। आसमान पर बादल तो छाए हुए हैं। कभी-कभी मामूली बूंदाबांदी हो जाती है, परंतु पानी नहीं बरस रहा है। हालांकि मौसम अवश्य सुहावना हो गया है और घरों में पंखे चलाने पर भी सर्दी लग रही है। मौसम वैज्ञानिकों ने पिछले तीन दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन बरसात सिर्फ एक दिन ही होकर रह गई।

एमपी एग्रो के प्रबंधक और खाद निर्माता कंपनी पर हुई कार्यवाही

शिवपुरी। बीते तीन साल पहले एमपी एग्रो शिवपुरी से वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी द्वारा खाद के लिए गए सेंपल लेब में जांच के बाद अमानक पाए गए। जिसके बाद वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी एनपी अवस्थी ने उक्त मामले में एमपी एग्रो शिवपुरी के प्रबंधक और खाद निर्माता कंपनी निर्मल कंपनी अविरल बायोटेक फर्टीलाइजर्स लिमिटेड मण्डीदीप भोपाल के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा।

बारिश के पानी की निकासी के लिए करौंदी कॉलोनी ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। करौंदी कॉलोनी बाईपास रोड शिब्बू का टपरा आदिवासी बस्ती में पिछले दिनों हुई बारिश के कारण पानी घरों में पहुंच गया। जिससे वहां के वाशिंदे परेशान हो रहे हैं। इसके साथ ही समाजसेवी संस्था पब्लिक पार्लियामेंट द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क कोचिंग सेंटर में भी व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।

अवैध कब्जों के मामले में एक को भेजा जेल, चार जेल वारंट जारी

शिवपुरी। एसडीएम डीके जैन ने भू राजस्व संहिता की धारा 250 के तहत कार्रवाई करते हुए दूसरों की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ जेल वारंट जारी किए हैं। इसी तारत य में एसडीएम जैन ने आरोपी दयाराम पुत्र गजनलाल यादव निवासी बड़ौदी को अनुविभागीय दण्डाधिकारी के न्यायालय से गिर तार कराकर जेल भेज दिया है।

सिंहनिवास के चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, हथियार व लूटा गया माल बरामद

शिवपुरी। बीते शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात ग्राम सिंहनिवास में पुरी परिवार के यहां हुई चोरी का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है और चार आरोपियों को गिर तार भी किया है जबकि दो आरोपी पुलिस पहुंच से दूर हैं। वहीं चोरी का माल भी बरामद किया गया है। पुलिस ने उक्त चोरों को कत्था मिल के पीछे मरघट खाने के पास से पकड़ा है।

सीवर प्रोजेक्ट में गंभीर अनियमितताओं के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर

शिवपुरी। अंचल की ढाई लाख आबादी के लिए जलावर्धन योजना तो पूर्ण हो नहीं सकी और अब सीवर प्रोजेक्ट का कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है लेकिन यह कार्य भी पूर्ण रूप से नियम निर्देशों को ताक पर रखकर किया जा रहा है यहां केन्द्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय झील संरक्षण येाजना के तहत शिवपुरी में स्थित प्राचीन झीलें जाधवसागर एवं माधव सागर लेक(चांदपाठा) के बचाव और शिवपुरी नगर की 2.5 लाख आबादी के कल्याणर्थ संचालित होकर इसका उददेश्य शिवपुरी नगर के सीवर से उन झीलों को सुरक्षित कर नगर के प्रमुख पेयजल स्त्रोतों को संरक्षित करना है।

लायन्स व लायनेस क्लब साउथ का पदस्थापना शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

शिवपुरी-पीडि़त मानवता की सेवा में लायन्स व लायनेस क्लब साउथ के द्वारा किए गए कार्य अनुकरणीय है मन में सेवा का भाव आकर उसे पूर्ण किया जाना ही सेवा का सार्थक परिणाम है इसके लिए समाजसेवी संस्थाऐं बधाई की पात्र है, हमारा उद्देश्य अर्जुन की तरह होना चाहिए जिसका निशाना घूमती हुई मछली की आंख पर रहता है।

सरकारी जमीन को नोटरी कराकर बेच डाला

शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप के सामने स्थित 100 बाई 45 के शासकीय भूमि के टुकड़े को अतिक्रामक ने स्टाम्प पर नोटरी कराकर बेच दिया। जिस पर खरीददार ने मकान बनवा लिया।

पुलिस विभाग की प्रमोशन लिस्ट

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने जहां कुछ आरक्षकों को पदौन्नत कर प्रधान आरक्षक पद पर नियुक्त किया है वहीं कुछ आरक्षक व प्रधान आरक्षकों के तबादले किए गए है।

बस स्टेण्ड के दरवाजे पर कीचड़ में धंस गई यात्री बस

शिवपुरी। पोहरी रोड स्थित बस स्टेण्ड पूरी तरह से दलदल में तब्दील हो गया है। हालात यह बन गए कि आज राजस्थान रोडवेज की एक बस ही इस दलदल में जा धंसी।