जिंदा को मृत बताकर कर दिया नामांतरण

शिवपुरी। जिले के खनियाधाना क्षेत्र के मुहारी कला ग्राम की एक महिला को पटवारी ने हेराफेरी करके कागजों में मृत घोषित करके जमीन का नांतरण किसी दूसरे के नाम कर दिया। पटवारी ने नामांतरण के नाम पर 40 हजार रुपए भी एक व्यक्ति से ले लिए हैं। यह जानकारी बेटीबाई पुन्नी अजुद्दी काछी ने खनियांधाना तहसीलदार व कलेक्टर को स्वयं जाकर दी है।

बेटीबाई के इस प्रकरण का निराकरण पिछले एक माह से लगातार जन सुनवाई में जाने के बाद भी प्रकरण का निराकरण नहीं हो पा रहा है। इसलिए पीडि़ता ने गुरुवार को तहसील से मिलकर जमीन वापस नहीं मिलने की दशा में मु यमंत्री निवास पर धरना देने की बात कही है।

मुहारीकला में निवासरत बेटीबाई ने बताया कि उसके पिता अजुद्दी काछी की मुहारीकलां में 8 बीघा जमीन थी। पिता की मृत्यु हो जाने के बाद जमीन पर बेटीबाई का नाम चल रहा थाए लेकिन हल्का नंबर 35 में पदस्थ पटवारी प्रभूदयाल त्रिपाठी ने बेटीबाई को मृत बता दिया। इसके बाद 5 जुलाई 13 को सहायक अधीक्षक द्वारा पटवारी ने हेराफेरी करके  को मृतक बेटीबाई बेवा अजुद्दी के स्थान पर मुन्नी पुत्री दमरू पत्नी भैरों के नाम पर जमीन के हिस्से के 14 पर नामांतरण कर दिया था।