पीजी कॉलेज के प्राचार्य डी के द्विवेदी के कार्यकाल की जांच कराने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। शहर के शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नाकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी के प्राचार्य डी.के.द्विवेदी के कार्यकाल की जांच कराने के लिए ज्ञापन प्रमुख सचिव मप्र शासन भोपाल को कॉलेज के ही छात्र-छात्राओं ने सौंपा है।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि कॉलेज के प्राचार्य रहते हुए श्री द्विवेदी ने अपने कार्यकाल में तथा स्वयं के द्वारा भ्रष्टाचार किया है जिसमें उनके द्वारा बिना टैन्डर के ही लाखों रूपये के कम्प्यूटर खरीदे गए, लाखों रूपये की लैब मटेरियल का सामान बिना टेंडर के खरीदा, महाविद्यालय में फर्जी अतिथि विद्वानों की भर्ती की गई इसके साथ ही गलत तरीके से स्वयं के पद का दुरूपयोग भी किया गया जिसमें हाउस रेन्ट निकालना प्रमुख रूप से शामिल है जो इनके अधिकार में नहीं आता।

ज्ञापन में प्राचार्य डी.के.द्विवेदी के कार्यकाल की जांच करने की मांग करने वालों में नेतृत्वकर्ता गौरव नायक एम.ए.लोक प्रशासन, करन भटनागर बीबीए, मयंक दीक्षित बीएससी द्वितीव वर्ष, नितिन बीएससी तृतीय वर्ष, अनिकेत जैन बीकॉम, अमन रघुवंशी बीएससी, आशीष राठौर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष, राहुल बोहरे, अंकुर श्रीवास्तव, राजकुमार गुर्जर, सौरभ रहौरा आदि सहित लगभग 37 से अधिक सं या में कॉलेज के छात्र-छात्राऐं शामिल है। 

ज्ञापन में बताया गया है कि प्राचार्य डी.के.द्विवेदी के द्वारा किए गए कारनामों के संबंधित दस्तावेजों की मांग के लिए राज्य सूचना आयोग भोपाल में तीन केस विचाराधीन है उनमें समस्त मुद्दों की जानकारी पहले स्वयं प्राचार्य से मांगी, फिर प्रथम अपील के माध्यम से तथा फिर जाकर हमें जानकारी ना मिलने के कारण राज्य सूचना आयोग में जाना पड़ा। छात्रों का कहना है कि इससे प्रतीत हो रहा है कि कॉलेज प्राचार्य श्री द्विवेदी द्वारा भरपूर भ्रष्टाचार किया गया है इसलिए इनके कार्यकाल की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषी पाए जाने पर इनके विरूद्ध कार्यवाही भी संस्थित हों। छात्र-छात्राओं ने प्रमुख सचिव को लिखित रूप से एक माह का अल्टीमेटम जांच के लिए दिया है अन्यथा की स्थिति में कॉलेज के यह छात्र भूख हड़ताल पर बैठने को बाध्य होंगें।