CBSE और एमपी बोर्ड में अव्वल है सैनिटी किड्स केयर स्कूल

शिवपुरी। शहर के बीचों बीच सी.बी.एस.ई एवं एम.पी.बोर्ड में अव्वल आने वाला शहर का  प्रसिद्ध विद्यालय सैनिटी किड्स केयर स्कूल में बच्चों के भविष्य का खास याल रखा जा रहा है। विद्यालय में हिन्दी/अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को अध्यापन कराया जाता है।

इसके साथ ही विद्यालय में बच्चों को बुनियादी शिक्षा से वंचित नहीं रखा  जाता जैसे कि बच्चों को हिन्दी व अंग्रेजी का शुद्ध उच्चारण शुद्ध लेखन एवं शुद्ध वाचन पर विशेष ध्यान देकर उनकी नींव मजबूत की जाती है। इसके साथ ही यहां पढ़ाई के तरीके में कुछ परिवर्तन कर हर बच्चे की प्रत्येक कमजोरी को दूर किया जाता है।
मप्र शासन की योजनानुसार बी.पी.एल. छात्र-छात्राओं को नियमानुसार नि:शुल्क आरटीई के तहत प्रवेश दिया जाता है व छात्रवृत्ति की व्यवस्था भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा कराई जाती है।

बच्चों के लिए हॉस्टल सुविधा भी उपलब्ध है। प्रमुख विशेषताओं में प्लेग्रुप, नर्सरी के बच्चों को मनोवैज्ञानिक ढंग से आधुनिक एवं इलेक्ट्रॉनिक यंत्रों द्वारा शिक्षा प्रदान करना, कथा प्रथम से ही तीन भाषाओं(हिन्दी,अंग्रेजी, संस्कृत) के साथ-साथ क पयूटर शिक्षा, छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु योगा, संगीत तथा गे स का प्रशिक्षण तथा वाहन सुविधा उपलब्ध है।

नियमित स्वास्थ्य परीक्षण अनुभवी चिकित्सकों द्वारा, नियमित समाचार वाचन का प्रशिक्षण एवं उत्तम अनुशासन, उत्तम आचरण के लिए नैतिक शिक्षा एवं शिष्टाचार पर विशेष ध्यान दिया जाता है। सीमित स्थान अपने बच्चे का पंजीकरण कराकर प्रवेश का स्थान सुरक्षित कीजिऐ।

योग्य एवं अनुभवी शिक्षक-शिक्षिकाओं की आवश्यकता है। विद्यालय शहर में राणा हाउस विवेकानन्द कॉलोनी, व्ही.टी.पी. स्कूल रोड़, शिवपुरी एवं नर्मदा कॉ पलैक्स, सोनचिरैया होटल के पीछे संचालित है। अभिभावकजन अन्य जानकारी हेतु विद्यालय में आकर संपर्क कर सकते है। संस्थान का मोबा.09752871478 एवं 09179709130 है।