बीकॉम और बीएससी में छात्रों की कोई रुचि नहीं, खाली रह गईं सीटें

शिवपुरी। कॉलेज में चल ही ऑनलाइन प्रक्रिया के दौरान शासकीय माधवराव सिंधिया कॉलेज में बीए में 540 सीटें फुल हो गईं और इन पर छात्रों ने फीस भी जमा करा दी है। यहां पर बीकॉम में 115 सीटें और बीएससी में 102 सीटें खाली रह गईं हैं।

गुरूवार को फीस जमा करने की आखिरी तारीख के दौरान बीएससी और बीकॉम में खाली बची सीटों पर पंजीकृत छात्रों ने प्रवेश को लेकर कोई रूचि नहीं दिखाई। यहां पर बीए में ही एडमिशन के लिए छात्र उत्सुक देखे गए। बीए में एडमिशन के इच्छुक कई छात्र तो फीस भरने के लिए आए थे, लेकिन सीटें फु ल हो जाने के कारण उन्हें मायूस होना पड़ा।

पीजीके लिए भी कई कक्षाओं में सीटें खाली रह गई हैं। इनमें एमए पॉलिक्टिस में 20, एमए लोक प्रशासन में 37, एम अर्थशास्त्र में 13, एमए भूगोल में 19,पीजीडीसी में 37, एमएससी बॉ. में 35, एमएससी जो.24, एमएससी केमि. में 10, एमएससी फि जिक्स में 17 सीटें खाली रह गई हैं। एमकॉम, एमएसडब्ल्यू, एलएलबी, एम हिंदी, एम समाजशास्त्र में सीटें पूरी तरह से भर गई।

यूजीऔर पीजी कक्षाओं में एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब क्लासेस कब शुरू होंगी इसको लेकर अभी भी दुविधा पूर्ण स्थिति है। गुरूवार को यूजी में और शुक्रवार को पीजी में फीस भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई तो अब क्लास शुरू हो जाने चाहिए थे,लेकिन ऐसा नहीं हो सका। यहां क्लास रूम खाली पड़े थे और संबंधित प्रोफेसर प्रवेश प्रक्रिया की कागजी खानापूर्ति में लगे थे। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि सोमवार से क्लासेस शुरू हो जाएंगी।