नपा के नए सीएमओ बने भारतभूषण

शिवपुरी। भाजपा जिला महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा गुरू के नेतृत्व में नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना और भाजपा पार्षदों की कलेक्टर से भेंट सार्थक हुई। कलेक्टर जैन ने भाजपा प्रतिनिधि मण्डल से चर्चा करने के बाद मु य नगरपालिका अधिकारी का चार्ज एसडीएम डीके जैन से हटाकर शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी भारतभूषण पाण्डे को सौंप दिया। श्री पाण्डे ने चार्ज भी ग्रहण कर लिया है।

भाजपा प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के जिलामहामंत्री ओमप्रकाश शर्मा गुरू, नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना, पार्षद हरी सिंह कुशवाह, भोपाल सिंह दांगी, बलवीर यादव, इंदिरा राठौर, गोपाल यादव, सावित्री यादव, मथुरा प्रजापति, रामबाई खटीक, सरोज भार्गव, सुरेश भोज आदि थे। उन्होंने कलेक्टर को अवगत कराया कि सीएमओ अशोक रावत ल बी छुट्टी पर गए हुए हैं और उनके स्थान पर पहले स्वास्थ्य अधिकारी अशोक शर्मा ने कार्यभार संभाला था और 30 जून को सेवानिवृत होने के बाद अब सीएमओ का कार्यभार एसडीएम डीके जैन के पास है। नगर पालिका इस समय अनेक समस्याओं से जूझ रही है। 

शहर में जल संकट व्याप्त है। सिंध परियोजना का कार्य भी लंबित पड़ा हुआ है। नालों की सफाई नहीं हुई है। अनेक वार्डों में स्ट्रीट लाइट न होने से अंधेरा छाया हुआ है। लेकिन सीएमओ के न होने से इन समस्याओं का निदान नहीं हो पा रहा है। राशनकार्ड के फार्म भी सीएमओ के न होने के कारण जनता को नहीं मिल पा रहे। वहीं ठेकेदारों को भुगतान भी नहीं हो रहा है। ऐसी स्थिति में नगर पालिका को एक पूर्णकालिक सीएमओ की आवश्यकता है जो सिर्फ नगर पालिका के कार्यों को देखे और जनता की समस्याओं का निदान करे। कलेक्टर ने प्रतिनिधि मंडल की बात को ध्यान से सुना और श्री पाण्डे को कलेक्टर ने सीएमओ का चार्ज दे दिया।