अब 4 ट्यूबवैलों के लिए क्या नागरिक अभिनंदन करोेगे सिंधिया का

शिवपुरी। शिवपुरी में दुदर्शा और सिंधिया की चरणचुम्बन परंपरा शायद कभी नहीं बदलेंगी। इन्हीं चापलूसों ने सिंधिया को नेशनल लेवल पर बदनाम कर रखा है और इन्हीं के कारण विरोधियों को सिंधिया पर हमला करने का मौका मिल जाता है। वो तो बस नहीं चलता इन चापलूसों का अन्यथा आज हुई बारिश का श्रेय भी सिंधिया को ही दे देते। कहते यह बारिश तो सांसद निधि से हुई है।

मामला शहर के 4 वार्डों में 4 ट्यूबवैलों के उत्खनन का है जो सांसद निधि से हुआ है। यह सामान्य काम है। शिवपुरी के विकास में मील का पत्थर तो नहीं है। शिवपुरी में जलसंकट इतना भयावह है कि यदि आप पानी निकलने की गारंटी दें तो ट्यूबवैल के उत्खनन का खर्चा लोग चंदा करके 1 घंटे में जुटा देंगे। यदि सांसद ने अपनी निधि से 4 ट्यूबवैलों के उत्खनन का खर्चा दे भी दिया तो कौन सा उल्लेखनीय कार्य हो गया जिसके लिए शिलालेख बनवाने पड़ें, लेकिन चापलूसों को देखिए किन मलाईदार शब्दों के साथ प्रेसनोट जारी किया है, मानो इन 4 ट्यूबवैलों से पूरे शहर का जलसंकट ही खत्म हो जाएगा।

आप भी पढ़िए ये प्रेसनोट:-

पुरानी शिवपुरी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के प्रयासों से लगे रहे बोर

शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदैव अंचल के नागरिकों की सेवा का जो प्रण लिया है उसके तहत वह आज भी जनसेवा को अपना पहला कर्तव्य मानते है। बीते लंबे समय से पुरानी शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 21,23,24 और 25 में गहराते पेयजल संकट के निदान के मामले को श्री सिंधिया ने गंभीरता से लिया और अपने कर्मठ कार्यकर्ताओं को पेयजल की पर्याप्त सुलभता हेतु सांसद निधि से बोर कराए। इसी क्रम में आज इन वार्डों में जहां वार्ड क्रं.21 में तलैया मोहल्ला गोविन्द नगर क्षेत्र में, वार्ड 25 में अंबेडकर कॉलोनी, वार्ड 23 में इमामबाड़ा मस्जिद के समीप व  वार्ड 24 में मस्जिद वाली गली में चार बोर कराए गए।

इसके साथ अन्य बोरिंग जो खराब थे उन्हें भी दुरूस्त कराया गया। बारिश के मौसम में इन बोरों ने पर्याप्त पेयजल की उपलब्धता को प्रदर्शित करते हुए जमकर पानी उछाला जिसे देख स्थानीय नागरिकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यहां के वार्डवासियों ने श्री सिंधिया द्वारा कराए जा रहे इन बोरों के प्रति कृतज्ञता प्रकट की और पेयजल संकट के निदान के लिए अभिनव प्रयास की सराहना की।

क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पुरानी शिवपुरी के विभिन्न क्षेत्रों में कराए गए बोरों से निश्चित रूप से स्थानीय वार्डवासियों को पानी की उपलब्धता होगी। इस प्रयास के लिए कोलारस विधायक व कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, रामकुमार शर्मा, जगमोहन सिंह सेंगर, अब्दुल रफीक खान अप्पल,अब्दुल खलील खान, सफदर बेग मिर्जा, विष्णु गुप्ता, विष्णु अग्रवाल,हमीद भाई, रफीक, सलीम एडवोकेट, नबाब, अख्तर, महेश कुशवाह, पवन, लाला, मदन, बिलकिश, बबली, रज्जो, साबरा, गुलजार खां, मुश्तकीन, याकूब मुुल्ला आदि ने खुशी व श्री सिंधिया के इन प्रयासों के प्रति आभार जताया।

इसके साथ ही एक फोटो भी भेजा गया है छापने के लिए मानो ट्यूबवैल का उत्खनन ना हुआ रॉकेट लांच हो गया।


अब बस सिंधिया का नागरिक अभिनंदन शेष रह गया है। वो भी कर डालिए।
माननीय सांसद महोदय को भी समझना चाहिए कि अब ऐसे प्रदर्शनों से लोगों को इरीटेशन होने लगा है। जलावर्धन योजना का इंतजार करते करते पथरा चुकी शिवपुरी को 4 ट्यूबवैलों से बहलाया नहीं जा सकता।