मॉं नहीं बन पाने का दंश झेला लक्ष्मी ने, की थी आत्महत्या

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर में रहने वाली लक्ष्मी पत्नी अंकित जाटव ने विगत माह 21 मई को अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसमें पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की और कल जांच पूर्ण होने के बाद पुलिस ने सास के खिलाफ धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया। उक्त आरोपी सास बहू को संतान न होने के कारण आए दिन प्रताडि़त करती थी। जिस कारण मृतिका ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

विदित हो कि 21 मई को लक्ष्मी जाटव की लाश कमरे में पंखे के कुंदे से टंगी हुई मिली थी। जिसे पुलिस ने मौके से बरामद किया था और मामले में मर्ग कायम कर जांच को आगे बढ़ाया। जांच के दौरान जब मृतिका के पिता उदुआ, मां भगवती, भाई महेश के बयान लिए गए तो पुलिस को जांच में और मदद मिली। जिससे जांच आगे बढ़ाई गई और मृतिका के पति अंकित जाटव के बयान दर्ज किए गए।

जिसमें अंकित ने पुलिस को बयान दिया कि उसकी वास्तविक मां का देहांत होने के बाद उसके पिता ने रामश्री उर्फ नारायणीबाई से विवाह कर लिया। सौतेली मां अंकित से ईष्र्या रखती और उसे बचपन से ही परेशान करती आ रही थी। घटना के तीन वर्ष पूर्व ही अंकित का विवाह लक्ष्मी के साथ हुआ था। लेकिन विवाह के पश्चात लक्ष्मी को कोई भी संतान नहीं हुई। जिसे लेकर उसकी सास लक्ष्मी को आए दिन उसे बांझ कहकर प्रताडि़त करती थी और तरह-तरह के ताने देती थी। जिससे लक्ष्मी आए दिन परेशान रहा करती थी और सास की प्रताडऩा से तंग आकर ही लक्ष्मी ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया और इन्हीं बयानों के आधार पर आरोपी सास के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।