सीवर प्रोजेक्ट की अनियमितताओं को लेकर याचिका स्वीकार, नोटिस जारी

शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट की लागत को बढ़ाने और अनियमितताओं के साथ होने वाले कार्य को लेकर शहर के अभिभाषक पीयूष शर्मा ने मप्र शासन सहित अन्य निर्माण कार्य एजेंसीयों व पीएचई के विरूद्ध जनहित याचिका के माध्यम से इस योजना के कार्यों की मॉनीटरिंग व निर्माण कार्यों की जांच की मांग की।
एड.पीयूष शर्मा ने इस संबंध में मानननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जिसे माननीय न्यायालय के न्यायाधीश एस.के.गंगेले व एस.के.पॉल की खण्डपीठ ने स्वीकार करते हुए संबंधित विभागों को नोटिस जारी कर जबाब मांगा है। एड.पीयूष शर्मा ने डब्ल्यू.पी. पीआईएल 4369/2014 की जनहित याचिका पर यह नोटिस गत दिवस 30 जुलाई को जारी किए गए है। 

यहां बताना होगा कि सीवर प्रोजेक्ट के निर्माण में अनियमितताओं को लेकर जो याचिका दाखिल हुई है उसमें निर्माण कार्र्यांे की गुण्वत्ता पर भी सवाल उठाया गया है साथ ही इस सीवर के द्वारा जो मल निकलेगा वह सिंध में उसी स्थिाति में जाएगा जिससे सिंध का जल भी प्रदूषित होगा, ऐसे में बिना किसी ट्रीटमेंट प्लांट के यदि ऐसा होता है तो यह शिवपुरीवासियों के लिए परेशानी का सबब बनेगा। जनहित में इस मुद्दे को गंभीरता से एड.पीयूष शर्मा  ने लिया और माननीय उच्च न्यायालय से ठीक ढंग से इस योजना के क्रियान्वयन की मांग की साथ ही इसकी मॉनीटरिंग भी की जाए और जहां ाी गलत हो वहां तुरंत दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की जावे।