नकाबपोशों ने राहगीर दंपत्ति को लूटा, 15 दिन बाद मामला दर्ज

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र की कोलापुर घाटी पर चार नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने पैदल जा रहे दंपत्ति को हथियारों की नोक पर लूट लिया था। साथ ही दोनों को धमकी दी थी कि अगर वह किसी को भी इस घटना के बारे में बताएंगे तो वह उनके बच्चे को घर पहुंचकर मार डालेंगे।

इस धमकी से सहमे दोनों पति-पत्नि पुलिस में शिकायत करने नहीं पहुंचे लेकिन कल घटना के 15 दिन बाद पीडि़त दंपत्ति ने हिम्मत जुटाई और बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 392, 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरपी लाल पुत्र भागीरथ आदिवासी निवासी कोलापुर अपनी पत्नी कारोबाई के साथ अपने गांव से पैदल-पैदल 26 जून को दूसरे गांव जा रहे थे। जब दोनों कोलापुर के आगे घाटी के सुनसान रास्ते पर पहुंचे तो वहां चार नकाबपोश बदमाश वहां आ गए और उन्होंने दोनों पति पत्नी को रोक लिया और एक बदमाश ने कट्टा निकालकर आरपीलाल पर अड़ा दिया और कारोबाई से कहा कि जो भी तुम गहने पहने हुए हो उन्हें निकालकर दे दो।

जिस पर घबराई कारोबाई ने चांदी के गहने उतारकर उन्हें दे दिए। लूट करने के बाद चारों बदमाशों ने दोनों को धमकी दी कि अगर इस घटना के बारे में उन्होंने किसी से भी जिक्र किया तो वह घर आकर उनके बच्चे को मार डालेंगे। इस धमकी के बाद से दोनों सहम गए और घटना के बारे में किसी को भी नहीं बताया। समय बीतता गया और दोनों पति पत्नी निराश रहने लगे।

जिसे उनके परिजनों को भांप लिया और जब उनसे उनकी निराशा का कारण पूछा गया तो दोनों ने घटना की विस्तृत जानकारी दे दी। जिस पर परिजनों ने दोनों को हि मत बंधाई और घटना की शिकायत पुलिस से करने के लिए राजी किया। कल दोनों पीडि़त पति-पत्नी पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।