बारिश के पानी की निकासी के लिए करौंदी कॉलोनी ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। करौंदी कॉलोनी बाईपास रोड शिब्बू का टपरा आदिवासी बस्ती में पिछले दिनों हुई बारिश के कारण पानी घरों में पहुंच गया। जिससे वहां के वाशिंदे परेशान हो रहे हैं। इसके साथ ही समाजसेवी संस्था पब्लिक पार्लियामेंट द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क कोचिंग सेंटर में भी व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।
इन सभी समस्याओं को लेकर आज क्रांतिकारी युवा संगठन ऑल इण्डिया डेमोक्रटिक यूथ ऑर्गेनाईजेशन के नेतृत्व में करौंदी कॉलोनी के वाशिंदों ने नपा कार्यालय पहुंचकर प्रभारी मु य नगरपालिका अधिकारी भारतभूषण पाण्डे को एक ज्ञापन सौंपा। 

जिसमें उल्लेख किया गया है कि बारिश के कारण वहां के बच्चों को पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। वहीं कीचड़ फैलने से बीमारियां बढऩे की आशंकाएं भी प्रबल हो गई हैं और सड़क का गंदा पानी घरों में पहुंच रहा है। वहीं संगठन ने मांग की है कि उक्त लोगों की समस्या को नपा शीघ्र हल कराए। साथ ही वहां पानी निकासी के लिए बनी नालियों की सफाई कराई जाए। जिससे कॉलोनीवासियों को असुविधा न हो। 

विदित हो कि नपा द्वारा बारिश से पहले शहर में नाले और नालियों की सफाई के लिए लाखों रूपये का बजट सेंशन किया गया और कुछ जगहों पर साफ सफाई कर उक्त बजट को खुर्दबुर्द कर दिया। जिसका खामियाजा अब बारिश में शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है। शहर की दर्जनों कॉलोनियों में बनी नालियां सफाई के अभाव में बारिश के पानी से उफनकर लोगों के घरों में पहुंच रही हैं। वहीं शहर के नाले कचरा भरा होने के कारण थोड़ी सी ही बारिश में ओवर लो हो जाते हैं। 

जिससे निचली बस्तियों में पानी भर रहा है। ऐसी स्थिति में शिकायतों के बावजूद भी नपा के अधिकारी और कर्मचारी शिकायतों के बावजूद भी मौके पर पहुंचकर लोगों की समस्याएं नहीं सुन रहे हैं। इन्हीं समस्याओं को लेकर आज सुबह करौंदी कॉलोनी के निवासी ऑल इण्डिया डीवायओ संगठन के नेतृत्व में नगरपालिका कार्यालय पहुंचे। जहां प्रभारी सीएमओ को एक ज्ञापन सौंपा। वहीं कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर आरके जैन को ज्ञापन के माध्यम से लोगों की समस्याओं पर ध्यान केन्द्रित कराया। ज्ञापन देने के लिए डीवायओ संगठन के सदस्य भूरेलाल लखेरा सहित महिलाएं और पुरूष मौजूद थे।