Posts

Showing posts from July 3, 2014

खराब फ्रिज बदलकर नया देना पड़ेगा: उपभोक्ता फोरम का फैसला

शिवपुरी। बीती 20 जनवरी 2012 को लिए गए फ्रिज में कोई खराबी आई तो उपभोक्ता ने उसे सुधरवाने के लिए दुकानदार को शिकायत की। जब दुकानदार के मैकेनिक ने देखा तो उसने पाया कि यह खराबी कंपनी की ओर से है। जिस पर दुकानदार ने अपने हाथ खड़े करते हुए कंपनी पर दोषारोपण कर उपभोक्ता को उसके नुकसान की भरपाई नहीं की।

निजी स्कूल संचालकों की मनमानी, शिक्षा के अधिकार को ठेंगा

पिछोर। पूरे प्रदेश की तरह पिछोर विकास खण्ड में भी अशासकीय शालाये पालको का जमकर शोषण कर रहे हैं। पाठ्य पुस्तक,गणवेश, भवन शुल्क के नाम पर बच्चों के अभिभावको से अवैध वसूली की जा रही हैं। कई विद्यालयो पर मध्यप्रदेश वोर्ड की मान्यता होने के वाद सीबीएससी का पाठ्यक्रम अंग्रेजी माध्यम में चलाकर पालको को सब्जबाग दिखाये जा रहे हैं जबकि नियमानुसार सीबीएससी की मान्यता होने पर ही एनसीईआरटी पाठ्यक्रम चलाया जा सकता हैं लेकिन निजी स्कूल संचालक इसके ठीक विपरीत अपनी मनमानी पर तुले हुए है।

अब गरूण गोविन्द मंदिर भूमि मामले की सुनवाई हुई सर्वोच्च न्यायालय में

शिवपुरी। कल गरूड़ गोविंद मंदिर की लगभग 62 बीघा जमीन पर काबिज 58 अतिक्रामकों को उच्च न्यायालय के आदेश के बाद तहसीलदार ने जमीन खाली करने के लिए नोटिस जारी किए थे लेकिन इस मामले में अपीलार्थी गणेशीलाल जैन ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय में कल उनकी अपील स्वीकार हो गई है और सर्वोच्च न्यायालय ने स्टे ऑर्डर जारी कर जमीन खाली कराने संबंधी सभी कार्रवाई रोक दी हैं।

कांग्रेस में शीघ्र हो सकती नए जिलाध्यक्ष की घोषणा, बैजनाथ और हरवीर के नाम चर्चा में

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव के पश्चात कांग्रेस में जिला स्तर पर संगठनात्मक फेरबदल की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। भाजपा की लहर में भी शिवपुरी जिले में कांग्रेस का प्रदर्शन लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अधिक निराशापूर्ण नहीं रहा, लेकिन जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव के विधायक पद पर निर्वाचित होने के बाद उनके उत्तराधिकारी की तलाश शुरू हो गई है। रामसिंह यादव ने स्वयं कल शिवपुरी आए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से उन्हें पद से मुक्त किए जाने का अनुरोध किया था।

खंबे पर चढ़कर चोरी करने के प्रयास में चोर की गई जान

शिवपुरी/बदरवास। उसे क्या पता था कि जिस घर में वह चोरी करने के उद्देश्य से जा रहा है वहां उसकी मौत उसका इंतजार कर रही है। बीते रोज बदरवास में एक चोर के साथ इसी प्रकार की घटना घटित हुई। जहां भवन में घुसने जब चोर खंबे के सहारे चढ़ा तो वह तारों में ही उलझ गया और तारों से बहने वाले करंट से वह चोर झुलस गया और उसकी मौत हो गई। घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी गई जिस पर पुलिस ने चोरी करने के उद्देश्य को जाना और कुछ सामग्री भी बरामद की।

डीएड में प्रवेश के नाम पर ठगी करने वाले संचालक पर मामला दर्ज

शिवपुरी। अभी तो व्यापमं घोटाले को लेकर सरकार की किरकिरी हो रही है और इस व्यापमं घोटाले में कई छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है।

सम्मेलन से हुई शादी दहेज नहीं मिल पाया तो बहू को घर से निकाला

शिवपुरी। पिता की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण पुत्री के विवाह के लिए अपनी हैसियत अनुसार धन एकत्रित कर दो वर्ष पहले स मेलन से प्रीति का विवाह गरीब पिता ने किया लेकिन ससुरालीजन अपने लालच और धन के प्रति आकर्षण को कम नहीं कर सके और उक्त आरोपियों ने दहेज के लालच में अपनी बहू को मारपीट कर घर से निकाल दिया।

सड़क किनारे खड़े वृद्ध को बस ने रौंदा

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के बीलारा के पास आज सुबह 10 बजे एक अज्ञात वाहन ने सड़क पर खड़े अधेड़ को रौंद दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर मोत हो गई। यह सूचना जब पुलिस को लगी तो वह मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भिजवा दिया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

शादी समारोह से लौटी युवती का अपहरण, मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम राजा की मुढैरी में विगत दिवस एक आरोपी युवक में शादी समारोह से लौट रही एक युवती का अपहरण कर लिया और उसे कहीं अयंत्र ले गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 363 366 का मामला दर्ज कर लिया है।

रैंकिंग टेबिल टेनिस प्रतियोगिता के पुरुस्कार वितरित

शिवपुरी। टेबिल टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित रैंकिंग टेबिल टेनिस प्रतियोगिता के पुरूस्कार वितरण समारोह मेें मुख्य अतिथि के रूप में इंदौर हाईकोर्ट की कोर्ट मैनेजर व राष्ट्रीय टेबिल टेनिस खिलाड़ी स्वाती जैन ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि पिछले 24 वर्षों से शिवपुरी के टेबिल टेनिस खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन का नाम रोशन कर रहे हैं।

बारिश न होने से उमस बढ़ी, गर्मी के तेवर हुए सख्त

शिवपुरी। इस बार मानसून आने में देरी होने के कारण देशभर में गर्मी चरम पर है। वहीं शिवपुरी शहर में भी स्थिति भयावह बनी है। बारिश न होने के कारण सूर्य के तेवर भी कड़े हो गये हैं और उमस बढ़ गई है।

कट्टाधारी युवक पकड़ाया

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने कल दोपहर एक युवक मोहन धाकड़ पुत्र शिवचरण धाकड़ उम्र 28 वर्ष निवासी झिरी को पोहरी बस स्टेण्ड पर स्थित यात्री प्रतिक्षालय में मुखबिर की सूचना पर गिर तार कर उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक 315 बोर का कट्टा व एक जिंदा राउण्ड बरामद किया।

मप्र राज्य कर्मचारी संघ के जिला संयोजक बने अजमेर सिंह

शिवपुरी। मप्र राज्य कर्मचारी संघ के पूर्व जिला संयोजक रमेश शिवहरे की सेवा निवृत्ति के बाद प्रदेश महामंत्री रमेश शर्मा द्वारा राज्य कर्मचारी संघ की नवीन कार्यकारिणी का गठन विगत दिवस किया। जिसमें अजमेर सिंह यादव को जिला संयोजक के पद पर नियुक्त किया है। श्री यादव को संयोजक पद पर आसीन होने पर उनके ईष्ट मित्रों और संघ के कार्यकर्ताओं ने बधाईयां दी हैं।

लव मैरिज करने गई थी विवाहिता: 10 दिन तक हुआ गैंगरेप

शिवपुरी। कोतवाली थानांतर्गत गर्ल्स कॉलेज से एक विवाहिता को शादी का झांसा देकर उसका अपहरण करने और उसका दस दिन तक सामूहिक बालात्कार करने वाले आरोपियो के खिलाफ पुलिस ने अपहरण और बालात्कार का मामला दर्ज कर लिया है।

गड़रिया गिरोह का फरार इनामी डाकू गिरफ्तार

शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस का आजकल गुडलक चल रहा है बदरबास पुलिस ने मात्र 48 घंटे में दोहरे हत्याकाण्ड का पर्दाफाश कर लिया ओर इधर शिवपुरी पुलिस ने गड़रिया गिरोह अस्थाई सदस्य, 7 हजार रूपये के ईनामी डाकू को पकडऩे मेे सफलता प्राप्त की है।

बहू ने बनाया ससुर का फर्जी वसीयतनामा

शिवपुरी। नरवर थानांतर्गत ग्राम दावरभाट में एक बहू ने अपने ससुर का फर्जी वसीयतनामा बनाकर उसकी जायदाद हड़पने का मामला प्रकाश में आया है.