Posts

Showing posts from September 30, 2013

अब यशोधरा राजे के खिलाफ वैश्य समाज के नेता भी तलाश रहे हैं संभावनाएं

शिवपुरी। विधानसभा क्षेत्र शिवपुरी में श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया को लेकर फिर से उम्मीदवारी की अटकलें जोर पकड़ रही हैं। भाजपा पार्टी सूत्रों के मुताबिक म.प्र. भाजपा हाईकमान श्रीमंत राजे को शिवपुरी विधानसभा से उम्मीदवार बनाने के लिए पहले से ही मन बनाये हुए था लेकिन अब स्वयं श्रीमंत राजे भाजपा प्रत्याशी के तौर पर शिवपुरी विधानसभा से चुनाव मैदान में आने का मन बना रही हैं। श्रीमंत राजे की उम्मीदवारी ने वैश्य समुदाय से जुड़े कांग्रेस के कार्यकर्ताओं राकेश गुप्ता, अजय गुप्ता एवं राकेश जैन आमोल को लेकर दावेदारी की संभावनाएं  बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

नागर पत्रकारिता सम्मान समारोह आज

शिवपुरी-शहर के वरिष्ठ पत्रकार एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण नागर के जन्मदिन पर गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी नागर पत्रकारिता सम्मान समारोह वर्ष 2013 का आयोजन स्थानीय शा.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी पर दोप.2 बजे से रखा गया है।

पांच साल कराया काम, मजदूरी मांगी तो किया घर से बेघर

Image
शिवपुरी-एक तो पूरे पांच सालों तक मनमर्जी से काम कराया और अपने खेत की रखवाली व तार फैसिंग की सुरक्षा की और आश्वासन दिया कि जब तेरे बेटा-बेटी का विवाह होगा तो तुझे तेरे सारे पैसे मिल जाऐंगें।

घण्टों पड़ी रही लाश, प्रशासन वेसुध

Image
शिवपुरी/पिछोर- नगर पिछोर के बस स्टैण्ड के समीम गोपाल मंदिर के सामने मुख्य मार्ग पर पड़ी लाश को अल सुवह लोगों ने देख पुलिस को सूचना की बाबजूद घण्टों तक पुलिस ने लाश की सुध नहीं ली और लाश तमाशाही बनी रही, जिस पर नगरवासियों ने प्रशासन को घोर निंदा की।

वरिष्ठ नागरिक, मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन आज से

शिवपुरी-मध्यप्रदेश शासन द्वारा एक से सात अक्टूबर तक वरिष्ठ नागरिक सप्ताह एवं दो से आठ अक्टूबर के मध्य मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन किया जावेगा। उपसंचालक सामाजिक न्याय  एच.आर.वर्मा ने बताया कि भारत सरकार सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा इस वर्ष अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में वरिष्ठ नागरिक सप्ताह और मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

बुखार आने पर तुरंत जांच करावें

शिवपुरी-बुखार आने पर मरीज तुरन्त चिकित्सालय मे जाकर चिकित्सको से परामर्श ले। मलेरिया अथवा डेंगू बुखार हो सकता है, खून की जांच कराने के पश्चात अगर डेंगू आता है, तो इसका उपचार भी शासकीय चिकित्सालयो में निशुल्क उपलब्ध है।

कोलारस में नदी के किनारे मिला ढाई वर्षीय बालक

शिवपुरी/कोलारस-जिले के कोलारस कस्बे से गुजरी गुंजारी नदी के किराने एक मासूम बालक लावारिस हालत में मिल है। ढाई वर्षीय इस बालक को पुलिस ने चाइल्ड लाईन के माध्यम से जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। जहां से इस मासूम बच्चे को फिलहाल शकुन्तला परमार्थ समिति के द्वारा संचालित शिशु गृह की देखरेख में सौंप दिया है।

हॉस्टल, छात्रावास में बच्चे कहीं उत्पीडऩ या यौन उत्पीडऩ के शिकार तो नही

शिवपुरी-बच्चों की देखरेख एवं संरक्षण अधिनियम 2000 व अधिनियम 2007 के तहत सी.डब्ल्यू.सी. द्वारा जिले के समस्त हॉस्टल व छात्रावासों का औचक निरीक्षण किया जायेगा, विशेषकर यह देख जावेगा कि उन संस्थाओं में बच्चे कहीं उत्पीडऩे, योन उत्पीडऩ के शिकार तो नहीं।

साहब । दरोगाजी ने 307 की रिपोर्ट लिखने के लिये 25 हजार वसूले

शिवपुरी। जिलें में जितने अपराध हो रहें हैं और इन अपराधियों को पुलिस की तरफ  से ढील देना अपराधों में कमी न करके अपराधों को बडावा देना कहाँ जायें तो कुछ गलत नहीं होगा।

भू माफिया ने हथियाई करोडों की जमीन प्रशासन देखते हुए मौन

शिवपुरी- वैसे तो मध्यप्रदेश शासन के ईमानदार जनकल्याण का सदैव अपने ह्दय में सपना संजोने वाले किसान पुत्र शिवराजसिहं जी चौहान मुख्यमंत्री के आदेश एवं निर्देश की धज्जियां प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के सहयोग से सफेद खद्दाधारी उन्ही के पार्टी के नेताओं के साथ विपक्षी पार्टी के नेता भी सरेआम बेहिचक बेपरवाह होकर मिलजुलकर शासकीय जमीनों पर अतिक्रमण कर भवन निर्माण कर रहे है।

हृदय बताता है धैर्य और समर्पण की बात: मुनि कुंथुसागर

शिवपुरी-बुद्धि जिस रास्ते पर चलती है उस रास्ते में कष्ट का अनुभव भी करती है लेकिन उस रास्ते से हटने का नाम नहीं लेती, हृदय की बात इससे विपरीत है पहली बात तो यह है कि हृदय गलत रास्ते पर चलने ही नहीं देता यदि गलती से चल भी गये हों तो ज्ञान होते ही वापिस लौटा लेता है।

नवदुर्गा महोत्सव को लेकर रूपरेखा तय

शिवपुरी। शहर की सामाजिक संस्था मानव वेलफेयर सोसायटी लगातार तीसरे वर्ष नवदुर्गा महोत्सव का आयोजन करने जा रही है। गांधी पार्क मैदान में माता की विशाल प्रतिमा विधि विधानपूर्वक स्थापित की जाएगी। वहीं पांच अक्टूबर से लगातार डांडिया महोत्सव का आयोजन भी किया जाएगा।

हिमांशी को मिली पीएचडी की उपाधि

शिवपुरी-घर-परिवार और समाज के साथ-साथ कदमताल मिलकर चलने वाली महिलाऐं आज हर क्षेत्र में अपना परचम फहरा रही है और वह ना केवल स्वयं शिक्षित होती है बल्कि एक साथ दो घरों को भी शिक्षित करती है।