परिवार वाले सोए रहे चोर समेट ले गए माल

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम करई में एक घर में बीती रात्रि चोरों ने इत्मीनान से चोरी कर हजारों रूपये के नगदी सहित सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। इस घटना की खबर परिजनों को तब लगी जब वह सुबह उठकर घर के माहौल को देखकर हतप्रभ रह गए।
मामला समझे उन्हें जरा भी देर नहीं लगी और सीधे पुलिस थाना पहुंचकर चोरी कर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिसने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया। 

जानकारी के अनुसार जिले के करैरा क्षेत्र के ग्राम करई में बीती रात्रि को कुछ अज्ञात चोरो बाबू खां पुत्र मोहर खां के घर दबिश दी जब मकान मालिक किसी काम से घर से बाहर था जबकि परिवार के अन्य सदस्य में ही थे। रात्रि के समय सभी ने मिलकर भोजन किया और सोने चले गए। तभी अर्धरात्रि में कुछ अज्ञात चोर उनके घर का मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए और उन्होंने तल्लीनता के साथ घर में रखे सोने-चांदी के आभूषण कीमती 48 हजार रूपये के चुरा लिए। 

जिसकी भनक तक वहां सो रहे अन्य सदस्यों को नहीं लग सकी। सुबह जब परिजन उठे तो घर का माहौल देखकर उनके होश उड़ गए इतने में भवन स्वामी बाबू खां घर लौटा और उसने दरवाजा खुला देखा तो वह घबरा गया और अंदर जाकर सभी सदस्यों को बताया और जब कमरों में जाकर देखा तो वहां सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। यह देख वह समझ गया कि उसके घर चोरी हुई है। जिसकी सूचना उसने तुरंत पुलिस को दे दी। इस घटना में हजारों के सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी पर चोरो ने हाथ साफ किया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।