दंपत्ति बाहर, चोर घर में, लाखों की चोरी कर चंपत हुए चोर

शिवपुरी। कुछ समय से शांत पड़े शहर में अब आए दिन चोरी-चकारी की घटनाऐं सामने आने लगी है। इसी क्रम में गत दिवस एक दंपत्ति जो अपने किन्हीं कारणों से शहर से बाहर थे कि तभी उनके घर में अज्ञात चोरों ने प्रवेश किया और घर में इत्मीनान से चोरी करते हुए लाखों रूपये का माल समेटकर ले गए।

घटना के शहर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत आने वाले धर्मशाला रोड स्थित सदर बाजार स्कूल के सामने की है जहां निवास करने वाले दंपत्ति जयपुर गए हुए थे और जब उनके घर में चोरी की घटना हुई और उन्हें जानकारी दी तो वे सीधे-जयपुर से शिवपुरी के लिए रवाना हो गए। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुुंची और छानबीन की इस दौरान पुलिस ने डॉग स्क्वायड का भी सहारा लिया और फोटोग्राफरी कराकर सबूत जुटाए। फिलहाल पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है और जांच जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएचई के सब इंजीनियर ललित खण्डेलवाल पुत्र गनपतराम खण्डेलवाल ने अपने मकान के नीचे मां ग्लोरी फेंशन गार्नर के नाम से आर्टीफीशियल ज्वैलरी की दुकान खोली थी। जिसका सामान लेने के लिए वह अपने परिवार सहित विगत दिवस जयपुर गए थे, लेकिन बीती रात्रि कुछ अज्ञात चोरों ने उनके सूने घर को अपना निशाना बना लिया और मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। 

आज सुबह जब स्थानीय लोगों को उनके दरवाजे टूटे दिखे तो पास में रहने वाले उनके भाईयों को चोरी की सूचना दी। जिस पर उन्होंने तुरंत पुलिस को घटना से अवगत करा दिया। सुबह  9:30 बजे पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन फोटाग्राफर और स्नोफर डॉग डेढ़ घंटे बाद भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। जिस कारण पुलिस आगे की कार्रवाई नहीं कर सकी। वहीं मौके पर मौजूद लोग बताते हैं कि वे आर्थिक रूप से संपन्न हैं और चोरों ने उनके घर पर लंबा हाथ मारा है। बाद में घटना की जांच पुलिस ने की और मामला संज्ञान में लेते हुए विवेचना शुरू कर दी है।