श्रीजी की भक्ति की आज बहेगी गंगा

शिवपुरी- शहर में गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चौदस तक आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम  के अंतिम दिन बुधवार को श्रीजी के विमान गाजे-गाजे के साथ धूमधाम से शहर की सड़कों से गुजरेंगे। जहां रात में हजारों श्रद्धालु उन्हें नम आंखों से विदाई देंगे।
विदित हो कि श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह समिति का 29 वां मुख्य समारोह बुधवार शाम गणेश पार्क कस्टम गेट पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ प्रारंंभ होगा। समारोह की मुख्य अतिथि ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया होंगी। कार्यक्रम का शुभारंभ रात्रि 8 बजे भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना कर दिया किया जाएगा। 

समिति के अध्यक्ष रमेशचंद जैन, उपाध्यक्ष प्रमोद गर्ग, तेजमल सांखला, सचिव महेन्द्र रावत,  मुकेश आचार्य ने संयुक्त रूप से बताया कि 18 सितंबर को होने वाली प्रतियोगिताओं में जनजन का आर्काण चल झांकी के अलावा बैंड प्रतियोगिता, सुन्दर विमान, सुन्दर बड़ी मूर्ति के अलावा 17 सितंबर को चयनित प्रतियोगियों की नृत्य व गायन प्रतियोगिताओं के साथ साथ इस वर्ष बैस्ट मसल्स वाले व्यक्ति को समिति बैस्ट शिवपुरी चुनेंंगी। श्री गणेश समारेाह के तत्वाधान में गणेश पार्क कस्टम गेट पर बने भव्य मंच सहित कस्टम गेट सहित पूरे नगर में आकर्षक विद्युत सजावट भी आकर्षण का केन्द्र रहेगी। 

साथ ही झांकियों के मार्ग में शहर भर की संस्थाओं, जल पान समिति द्वारा जगह जगह प्याऊ व खान पान तथा प्रसाद वितरण किया जाएगा। जिसका श्रद्धालु रात भर आनंद उठा सकेेंगे। झांकियों के मार्ग पूर्ववत ही रहेंगे। आपके शहर का गौरव बढ़ाने वाले इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी कर शांति एवं उत्साह से मनाने की समिति ने अपील की है।

महाराष्ट्रीयन समाज के चुनाव संपन्न, विनय बने अध्यक्ष

शिवपुरी-महाराष्ट्र समाज शिवपुरी में गत रोज नवीन वर्ष के लिए चुनाव प्रक्रिया बैठक आयोजित की गई। बैठक में ट्रस्ट अध्यक्ष डॉ.डीएस धुर्वेकर ने समाज अध्यक्ष की जिम्मेदारी विनय राहुरीकर को सौंपी है। महाराष्ट्र समाज के ट्रस्ट अध्यक्ष श्री धुर्वेकर ने कहा कि गणेश महोत्सव के अंतर्गत एकादशी पर सर्व साधारण सभा की बैठक गणेश मंदिर पर आयोजित की गई। बैठक में सर्व सम्मति से वर्ष 2013-14 के लिए समाज के अध्यक्ष पद पर विनय राहुरीकर को मनोनीत करने का निर्णय लिया। बैठक उपरांत हर्षोल्लास के साथ श्रीजी का विर्सजन चल समारोह निकाला गया। समारोह में बड़ी संख्या में नर-नारी, बच्चे व ट्रस्ट कार्यकारिणी के पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित थे। समाज का श्री राहुरीकर को अध्यक्ष बनाये जाने पर सर्वश्री यू.जे.इंग्ले, डॉ. डी.एस. धुर्वेकर, डॉ. एनव्ही मुले, एस.एन.सिनखेड़कर, महेश कतरनी, विलास चांदोरकर, शरद जावड़ेकर, व्ही.आर. अभ्यंकर, अविनाश जावड़ेकर, एमआर निवासरकर, नितिन मंदसौरवाले, संजय बांगीकर, दिलीप शिधौरे, विकास तीसगांवकर, विश्वास काले, दिवाकर चितले, एचआर निवासकर एडव्होकेट आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।