भाजपा के महाकुंभ से बसों का संचालन गड़बढ़ाया, मुसाफिर हुए परेशान

शिवपुरी। चुनाव से पहले भाजपा अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में अपना दमखम दिखाने के लिए भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 5 से 7 लाख कार्यकर्ताओं की उपस्थिति दर्शाकर भाजपा अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रही है।
इसी तारतम्य में कल शाम शिवपुरी जिले से 175 बसें भोपाल के लिए कार्यकर्ताओं को लेकर रवाना हुईं, लेकिन कार्यकर्ताओं के टोटे के कारण आठ बसें वापस लौट आईं। वहीं जिले भर की 175 बसें अपने रूट पर न चलने से अनुमान लगाया जा रहा था कि बसों की कमी के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। क्योंकि पितृ पक्ष होने के कारण लोग यात्रा बहुत कम करते हैं जिस कारण यात्रियों की कमी भी शिवपुरी बस स्टेण्ड पर देखी गई और जिले भर के सभी रूटों पर चल रही 25 से 30 बसें बस स्टेण्ड पर यात्रियों के अभाव में खड़ी हुईं नजर आईं।

बस मालिक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि एक साथ जिले भर की 175 बसें भोपाल जाने से हम लोगों को डर था कि यात्रियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ेगी, लेकिन ऐसा कतई नहीं हुआ। यात्रियों की संख्या में कमी के कारण जो बसें भोपाल नहीं गईं। उन बसों के मालिक पछता रहे हैं, क्योंकि जो बसें यहां हैं वह यात्रियों के अभाव में खड़ी हुईं हैं। वहीं शिवपुरी से ग्वालियर जा रहे रामेश्वर राजपूत से पूछा गया कि बसें भोपाल चली जाने से आपको यात्रा में कोई परेशानी तो नहीं हो रही। 

जिस पर उनका जवाब था कि बसें तो पर्याप्त हैं, लेकिन यात्री पर्याप्त न होने के कारण मेरी यात्रा दो घंटे लेट हो गई, क्योंकि पिछले दो घंटे से बस संचालक यही कह रहे हैं कि जब तक सवारियां पर्याप्त नहीं होगी तब तक वह बस नहीं ले जा पाएंगे। वहीं एक यात्री रामदेवी माहौर कहती हैं कि मैं अपने परिवार सहित गुना जा रही हूं, लेकिन बस तो है पर यात्री न होने से बस संचालक अपनी बस रवाना नहीं कर रहे हैं। शिवपुरी-झांसी के लिए 5 से 6 बसें चल रही हैं वहीं ग्वालियर के लिए भी 5 से 6 बसें और गुना के लिए 5 बसें व नरवर के लिए 3 बसें और श्योपुर, पोहरी, बैराड़ के लिए 3 बसें चलाई जा रही हैं।