उपभोक्ता की परेशानी का सबब बना नेटवर्क फैल होना

शिवपुरी। शिवपुरी में टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और बीएसएनएल की खराब सेवाओं के कारण उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 6 दिनों से टेलीकॉम कंपनी शिकायत करने के बावजूद भी उपभोक्ताओं की समस्याओं को हल करने में असमर्थ बनी हुई हैं।
कंपनियों की इस लापरवाही और लेटतलीफी के कारण बैंकों सहित अनेक प्राइवेट और शासकीय कार्यालयों में काम बंद होने से मुसीबत बढ़ गई है। टेलीफोन के साथ-साथ नेट कनेक्टीविटी भी फेल हो गई है। वहीं आम उपभोक्ता भी बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टेलीफोन कंपनी एयरटेल अपने उपभोक्ताओं की समस्याओं को हल नहीं कर पा रही है। शहरभर में लगे अनेकों कनेक्शनधारी पिछले 6 दिनों से कंपनी की लचर सेवा का खामियाजा उठा रहे हैं। स्थिति यह बनी हुई है कि टेलीफोन के साथ-साथ नेट फेल चल रहा है।

जिसकी शिकायत उपभोक्ता प्रतिदिन शिकायत केन्द्र पर कर रहे हैं और उन केन्द्रों से उपभोक्ताओं को एक शिकायती नंबर एक समय निर्धारित कर देते हैं कि उनकी समस्या इस समय के अंदर पूर्ण हो जाएगी, लेकिन शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कस्टमर केयर पर बैठे लोग शिकायती नंबर देकर भूल जाते हैं और समय निकल जाने के बाद भी जब उपभोक्ता की समस्याओं का हल नहीं होता तो वह जब एक बार फिर शिकायती नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए फोन लगाते हैं तो वहां बैठे लोग उनका शिकायती नंबर पूछकर शिकायत पूर्ण न होने पर मांफी मांगकर एक नया शिकायती नंबर उपभोक्ता को थमा देते हैं।

ऐसा पिछले 6 दिनों से लगातार चल रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी के कर्ताधर्ता और शिवपुरी में स्थित कार्यालय के लोग उपभोक्ताओं की इस समस्या को हल करने की जगह उनकी समस्या बढ़ा देते हैं। यही स्थिति बीएसएनएल की बनी हुई है। उपभोक्ताओं को कंपनियों की गलतियों का खामियाजा उठाना पड़ रहा है और परेशानी उठाने के बाद अब उपभोक्ता अपने कनेक्शन विच्छेद कराने का मन बना रहे हैं।

बीएसएनएल: आए दिन डेड हो रहे हैं टेलीफोन

शिवपुरी में बीएसएनएल की खस्ताहाल सेवाओं से उपभोक्ता बहुत परेशान और त्रस्त हैं। एक बार फोन खराब होने पर शिकायत के बावजूद तीन-चार दिन ठीक होने में लगते हैं और अधिकांश उपभोक्ताओं ने शिकायत की है कि एक दिन फोन ठीक रहता तथा फिर खराब हो जाता है।