पोलिंग बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व विधायक रघुवंशी ने दिखाई ताकत

शिवपुरी-शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के 223 पोलिंग बूथ के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन कांग्रेस और खासकर पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के लिए खासा उत्साहवर्धक रहा। तेज बारिश के बावजूद भी सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की विशाल भीड़ उमड़ी और लगातार हो रही बरसात भी कार्यकर्ताओं के उत्साह को कम नहीं कर पाई।
सम्मेलन में एक ओर जहां पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने और खुद वीरेन्द्र रघुवंशी ने शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीद्वारी का संकेत दिया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में जहां पूर्व विधायक और प्रदेश कांग्रेस महामंत्री रमेश अग्रवाल मौजूद थे वहीं अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने की। 

विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी अब्दुल नासिर, बैजनाथ सिंह यादव, मीरा शर्मा और अमिताभ सिंह हरसी की गरिमापूर्ण उपस्थिति रही। लगभग सभी वक्ताओं ने प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जिले की सभी सीटों पर कांग्रेस को जिताने का आव्हान किया और कहा कि अपना काम पूरा कर ही हम श्री सिंधिया को मुख्यमंत्री बना पाएंगे। 

कार्यकर्ता सम्मेलन में विशाल कार्यकर्ताओं की भीड़ ने सबसेे पहले नगर के प्रमुख मार्गों से जोरदार मोटरसाइकिल रैली निकाली। जिसमें शिवपुरी में सीवेज प्रोजेक्ट का काम रोके जाने का विरोध करते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जिम्मेदार ठहराया। सम्मेलन में प्रत्येक पोलिंग बूथ से लगभग पांच हजार से अधिक कार्यकर्ता भाग लेने के लिए आये। 

इससे पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी खासे उत्साहित दिखे और उनकी पहली प्रतिक्रिया थी कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद सभा से अधिक लोग शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के सम्मेलन में आए हैं और यह कार्यकर्ता सम्मेलन न होकर कांग्रेस की एक विशाल सभा में बदल गया है। मुख्य अतिथि रमेश अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिवपुरी केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का परिवार है। कांग्रेस ने उन्हें प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया है। 

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर श्री सिंधिया ही मुख्यमंत्री होंगे। इसीलिए शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत होना चाहिए जिससे श्री सिंधिया का मनोबल मजबूत होगा। हम कांग्रेस के कार्यकर्ता संकल्प लें कि अपने आपसी मतभेद को भुलाकर कांग्रेसी प्रत्याशियों को जिताने में कोई कसर न छोड़ें। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जिसे भी प्रत्याशी चुने हम उसे जिताएं। इससे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और श्री सिंधिया मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को टिकट मिल सकता है। उनके हाथ मजबूत करने में कार्यकर्ता जुट जाएं। 

सम्मेलन के विशिष्ट अतिथि अब्दुल नासिर ने कहा कि जबसे श्री सिंधिया को प्रचार अभियान समिति का प्रमुख बनाया गया है तबसे पूरे प्रदेश में कांग्रेस की लहर है। श्री सिंधिया का हमारे भोपाल में जबर्दस्त जनाधार है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान करें ताकि शिवपुरी विधानसभा सीट पर कांग्रेस और ज्योतिरादित्य सिंधिया का कब्जा हो सके तथा प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने का रास्ता साफ हो सके। 

कार्यकर्ता सम्मेलन को मीरा शर्मा, अमिताभ सिंह हरसी, सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा, राकेश जैन आमोल, भरत रावत, पूनम कुलश्रेष्ठ, नीलू शुक्ला, पिछोर जनपद अध्यक्ष रामदास बघेल, पार्षद वीरेन्द्र शिवहरे सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया। कार्यकर्ता सम्मेलन का संचालन अनिल उत्साही और एलएन दीक्षित ने किया।