भाई बना भाई का दुश्मन, बेच दी पट्टे की जमीन

शिवपुरी। आज के सम में हर निरश्ता कहीं ना कहीं आपसी मनमुटाव या वैमनस्यता के चलते दूर होता जा रहा है क्योंकि धरातल पर इन रिश्तो की अहमयित को इंसान ने ही कम कर दिया है। ऐसा ही एक मामला शहर की प्रियदर्शिनी कॉलोनी में नजर आयाजहां दो भाई के हिस्से में आने वाली पट्टे की जमीन को एक भाई ने उस समय बेच दिया जब दूसरा भाई रोजगार की तलाश में बाहर गया था
लेकिन कागजों में हेराफेरी कर पूरी जमीन अपने नाम करा और बाला-बाला उसे बेच दिया। जब बाहर से लौटा भाई आया तो उसे मामले की खबर लगी जिस पर अब वह अपने हिस्से की जमीन को मांगने के लिए प्रशासन की चौखट पर पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई।

मामला के अनुसार शहर की प्रियदर्शिनी कॉलोनी निवासी सीताराम चौरसिया पुत्र काशीराम चौरसिया ने अपने भाई पर उसके कब्जे की जमीन को हड़पने का आरोप लगाया है। जनसुनवाई में प्रेषित ज्ञापन में फरियादी सीताराम का कहना है कि उसकी जमीन को उसके भाई ने अन्य लोगों को अवैधानिक तरीके से बेच दी है और पटवारी से मिलकर इसका रिकॉर्ड भी तहसील से गायब करा दिया है। अपने आवेदन में सीताराम चौरसिया का कहना है कि उसके पट्टे की जमीन ग्राम सिल्लारपुर में है। 

जिसका सर्वे नंबर 319/03 है। गरीबी हालत के कारण वह मजदूरी करने बाहर चला गया तो उसके भाई ने सेवा शुल्क देकर पट्टा अपने नाम करा लिया है तथा वर्जित पट्टे की भूमि को अन्य लोगों को विक्रय कर दिया है। जब उसे इस बात की जानकारी मिली तो वह तहसील करैरा में गया, लेकिन पता चला कि पटवारी ने रिकॉर्ड गायब कर दिया है। फरियादी के अनुसार जब वह उन लोगों के पास गया जिन्होंने जमीन ली है तो उन्होंने बताया कि उसके भाई को पैसे देकर जमीन ली गई है। श्री चौरसिया ने प्रशासन से मामले की जांच कराकर अवैध पट्टे को खारिज करने की मांग की है।