शराब माफिया और आबकारी विभाग की पार्टनशिपिंग में चल रहा है अवैध शराब का कारोबार

शिवपुरी। जिले में हो रही अवैध शराब की सप्लाई किसी से छुपी नहीं है। शराब माफियाओं द्वारा बेखौफ तरीके से अवैध रूप से शराब की सप्लाई पूरे जिले में ही जाती है। इन शराब माफियाओं को किसी तरह का कोई भय नहीं है कारण साफ है शिवपुरी में शराब माफिया और आबकारी विभाग पार्टनशिपिंग में काम कर रहे हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले 1 साल में आबकारी विभाग के द्वारा अवैध शराब को लेकर एक भी प्रकरण नहीं बनाया गया हां बंजारों तथा कंजरों के पास से कच्ची शराब जरूर आबकारी विभाग द्वारा जप्त की गई है लेकिन देशी और विदेशी शराब की अवैध बिक्री का शायद ही कोई मामला इस विभाग द्वारा उजागर किया गया हो। इससे यह साफ हो जाता है कि शराब माफियाओं के साथ आबकारी विभाग की सांठगांठ है और यही कारण है कि अवैध शराब का कारोबार करने वाले शराब माफिया खुलेआम पूरे जिले में अवैध रूप से शराब की बिक्री करते हैं। दूसरी तरफ आबकारी विभाग को जो करना चाहिए वह पुलिस प्रशासन द्वारा किया जाता है। 

पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार जिले के सभी थानों में यह साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि जहां भी अवैध शराब की बिक्री हो वहां तुरंत बंद करवाई जाए। इन निर्देशों के चलते पुलिस द्वारा हर रोज कोई न कोई अवैध शराब का मामला सामने लाया जाता है। जिससे यह साफ सिद्ध होता है कि आबकारी विभाग का काम सिर्फ पुलिस द्वारा ही किया जा रहा है और जिम्मेदार विभाग चैन की नींद सो रहा है।