शिवराज से आशीर्वाद की जुगाड़ में अलीबाबा 40 चोर कंपनी के डायरेक्टर

त्वरित टिप्पणी/ललित मुदगल/शिवपुरी-प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने की चाहत में मप्र सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान जनआशीर्वाद यात्रा निकाल रहे है और इसी यात्रा के सहारे जनता से आशीर्वाद की जुगाड़ में है।
इसी क्रम में शिवराज जी आज 6 सितम्बर शिवपुरी जिले की तीन विधानसभाओं में जनआर्शीवाद यात्रा निकाल रहे है। जब सीएम शिवपुरी आ रहे हैं तो स्थानीय भाजपा नेतागण और अलीबाबा 40 चोर कंपनी के डायरेक्टर सहित कई भाजपा के छोटे-बड़े नेता बैनर होर्डिग्स लगाकर सीएम को अपनी ताकत दिखाकर शिवराज से आर्शीवाद की जुगाड़ में है। 

विधानसभा चुनाव द्वार पर खड़े है। जन आर्शीवाद यात्रा के समय सभी भाजपा नेता सीएम को अपना दम-खम दिखाने और अपने-अपने क्षेत्र की विधानसभाओं से टिकिट पाने की लालयित में पूरा दमखम दिखा रहे है। इसी क्रम मे सबसे ज्यादा भावी विधायक बनने को आतुर हैं अली बाबा 40 चोर कंपनी के डायरेक्टर के रूप में मशहूर हो चुके नेताजी। बताया जाता है कि इस तरह से उन्होंने अपने प्रथम चुनाव में जिस वायपास तरीके से टिकिट हासिल किया था। उसी तरह इस बार भी विधायक का टिकिट हासिल करने का दम भर रहे है। 

 इनके अनुसार तो इनके 39 पंच व इनकी सिरमौर एक सरपंच और इस सरपंच के पति(अलीबाबा 40 चोर कंपनी के डायरेक्टर) ने मिलकर अभी तक के कार्यकाल में शिवपुरी नगर की जनता की ईमानदारी से सेवा की है और शिवपुरी नगर को कई विकास के आयाम भी दिए है परन्तु जनमानस का यह कहना है कि इनसे तो पुराने वाले ठाकुर बाबा ही अच्छे थे। इनका कार्यकाल तो भ्रष्टाचार के आकण्ठ में डूबा हुआ है। क्योंकि इनकी सरकार में दोनों दलों के 39 पंच है। यह प्रत्येक पंच अब ठेकेदार है और ये डायरेक्टर साहब इन पंचों के सभी कामों में साईलेंट पार्टनरशिप है।

इन्होंने अपना पहला चुनाव अपने स्वर्गीय पिताजी की जनसेवा की पूंजी थी उसकी दुहाई देते हुए जनता से वोट मांगे थे और  जनता ने इनमें इनके पिताजी की छवि को देखते हुए इन्हें विजयश्री दिलवाई थी परन्तु यह नेताजी जनता के इस भावनाओं पर खरे नहीं उतरे है। इनके विवादित कार्यकाल और इनकी कंपनी के भ्रष्टाचार को देखते हुए इनके स्व.पिता भी कहीं शायद फूट-फूट कर रो रहे होंगे।

चरण पकड और आचरणो को गोली मार के इस युग में इन नेताजी को शिवपुरी विधानसभा से भाजपा का टिकिट मिल जाता है तो शिवराज जनआर्शीवाद यात्रा क्या स्वयं शिवपुरी विधानसभा में घर-घर जाकर प्रत्येक आदमी से जनसंपर्क कर लें तो भी शिवपुरी से भाजपा की जमानत जब्त ही हो जाएगी।