जमीनी विवाद में भिड़े दो भाई

शिवपुरी। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम मानिकपुर में दो भाई और चचेरे भाईयों में जमीनी विवाद को लेकर इतना विवाद हुआ कि नौबत मारपीट तक आ गई और दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठीयों से टूट पड़े जिसमें दोंनों ही पक्षों को गंभीर चोटें आई है लेकिन एक चचेरे भाई की हालत गंभीर है जिसे इलाज हेतु ग्वालियर रैफर किया गया है

जबकि झगड़ा करने वाले तीनों भाई मौके से घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपी भाईयों के खिलाफ भादवि की धारा 323, 294, 506, 34 सहित 307 हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से तीनों आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी श्रीकिशन उर्फ पप्पू पुत्र जयसिंह यादव ने विगत कुछ समय पहले श्रवण गड़रिया नामक व्यक्ति से एक जमीन खरीदी थी। जिसे पहले आरोपी रामवरण खरीदना चाह रहा था, लेकिन जमीन मालिक श्रवण गड़रिया ने रामवरण को वह जमीन बेचने से इंकार कर दिया और फरियादी श्रीकिशन को उक्त जमीन बेच दी। जिससे दोनों चचेरे भाईयों के बीच मनमुटाव बढ़ गया और आरोपी रामवरण के मन में श्रीकिशन के प्रति द्वेष भावना प्रकट हो गई।

इसी बात को लेकर इसी बात को लेकर रामवरण का श्रीकिशन से मुंहवाद हो गया और यह मुंहवाद धीरे-धीरे झगड़े में तब्दील हो गया और आरोपी रामवरण ने अपने दो भाई मलखान और कल्ला यादव के साथ मिलकर श्रीकिशन और उसके छोटे भाई बंटी यादव पर लाठियों से जानलेवा हमला बोल दिया। इस झगड़े में दोनों भाई घायल हो गए। जिसमें बंटी की हालत चिंताजनक थी। जिसे इलाज के लिए ग्वालियर रैफर किया गया। घटना के बाद से ही तीनों आरोपी फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।