शासकीय कार्यालय से लगी दीवार तोड़कर भू-माफिया को लाभ देने की योजना

शिवपुरी-भाजपा के एक प्रभावशाली वरिष्ठ भाजपा नेता द्वारा इन दिनों करैरा क्षेत्र में महिला बाल विकास विभाग जो कि बीते 25 वर्षों से यहां कार्यरत है और यहां प्रतिवर्ष 15 अगस्त और 26 जनवरी को यहां बने स्टेचू पर ध्वजारोहण भी किया जाता है। वहीं दूसरी ओर  इस कार्यालय के पीछे करोड़ों रूपये की बेशकीमती भूमि भी खाली पड़ी है।
इस रिक्त पड़ी भूमि को भाजपा के एक प्रभावशाली नेता अपने दबाब में लेकर इसे भू-माफिया के हवाले करने वाले है। बताया गया है कि इसके लिए जिलाधीश के द्वारा एसडीएम को निर्देशित भी किया जा चुका है और संभवत: कुछ ही समय में इस विभाग की दीवार तोड़कर इसे भू-माफिया के हवाले कर दिया जाएगा और इसका कुछ हिस्सा इस प्रभावशाली नेता की जेब में भी जाएगा।

बताया गया है कि करैरा के महिलाा बाल विकास विभाग की बाउण्ड्री को तोडऩे की योजना बनाई जा रही है हालांकि इस बाउण्ड्री के पीछे पड़ी भूमि एक गड़रिया समुदाय की है और अब इस दीवार को तोड़कर यहां से आम रास्ता निकाला जाएगा और भूमि का विक्रय भी किया जाएगा। बताया गया हे कि आचार संहिता से ठीक कुछ समय पहले इस बेशकीमती भूमि को बेचने की योजना अभी से तैयार हो गई है और इसके लिए प्रशासन स्तर से कार्यवाही की जा रही है। बताया जाता है कि शीघ्र ही यह दीवार टूट जाएगी इसके बाद प्लॉटों की बिक्री होगी। इस मामले की भनक विपक्ष को भी लग गई है और यदि ऐसा कुछ होता है तो विपक्ष आन्दोलन भी करेगा। यहां बता दें कि इस मामले को कुछ समय पूर्व मीडियाकर्मीयों ने भी उठाया था जिससे शासकीय अमला भी सहम गया था।