दुकानदारों को बेघर कर आश्रय दिलाने के लिए कलेक्टर से लगाई गुहार

शिवपुरी-जिले के दिनारा क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआर्शीवाद यात्रा के आगमन पर दिनारा रोड़ पर ठेले लगाकर अपने घर-परिवार का पालन पोषण करने वालों को तत्समय बेघर कर दिया और आश्वासन दिया कि सीएम की यात्रा के बाद यह दुकानदार फिर से रोड़ पर अपनी दुकान लगाकर कार्य करें लेकिन सीएम की यात्र के जाने के बाद भी यहां के दुकानदारों को ना तो वह जगह मिली और ना ही उन्हें यहां दुकान लगाने दी जा रही है।
जिससे यहां करीब 80 परिवार जो दुकान चलाकर अपना भरण-पोषण करते थे वह अब रोड़ पर आ गए है ऐसे में अपने काम-धंधे व ठेला लगाने के लिए आश्रय दिया जाए इसकी गुहार कलेक्टर शिवपुरी से की और मांग की कि यदि उन्हें शीघ्र ही जगह उपलब्ध नहीं कराई गई तो यह सभी दुकानदार भूखहड़ताल पर बैठने को बाध्य होंगें। आज जनसुनवाई में भी कलेक्टर को यह शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई गई है। 

    दिनारा से जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्य में ग्रामीणजन एकत्रित हुए और अपनी समस्या को रखा जिस पर जिला पंचायत सदस्य सतीश इन सभी बेघर दुकानदार, ठेले वालों के साथ जिला मुख्यलय आए और कलेक्टर से इनकी मांगें पूर्ण करने की बात कही अन्यथा की स्थिति में वह स्वयं भी इनके साथ समस्याओं के निराकरण के लिए धरने पर बैठने को बाध्य होंगें। 

यहां दिनारा क्षेत्र के रोड किनारे सब्जी का ठेला लगाने वाले मोहन योगी, बुद्धङ्क्षह पाल, राजकमल विश्वकर्मा, मनीराम यादव, सेवाराम केवट, बलेर परिहार ने अपनी पीड़ा बताई कि हम सब्जी विक्रेता रोड़ पर ठेले लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते है ऐसे में सीएम के आने से प्रशासन ने हमारे ठेलों को रोड़ से हटाकर सीएम के जाने के बाद पुन: लगाने की बात कही परन्तु आज दिनांक तक हमें रेाड पर ठेले नहीं लगाने दिए गए जिससे हम भूखों मरने की कगार पर है।  

हरभजन केवट, रामसेवक केवट का कहना है कि हमें हाट बाजार में खाली पड़ी 6 विस्वा की भूमि में ठेले लगाने दिए जाए लेकिन यहां भी दबंगों का कब्जा है और हाट बाजार में मौजूद दुकानें भी दबंगों के कब्जे में है जिसे मुक्त कराकर हम लोगों को दी जाए। विकलांग बुद्धसिंह पाल व आनंद केवट ने इस संबंध में पुलिस पर आरोप लगाए कि दिनारा थाना क्षेत्र में भदौरिया पुलिस वाले द्वारा हम प्रताडि़त है आए दिन मारपीट कर ठेले पर से सामान उठा लेते है और ना देने पर मारपीट भी करते है कई बार थाना प्रभारी को भी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

आशीष खटीक ने दिनारा थाना के इन्द्रपाल सिंह भदौरिया पुलिस वाले पर आरोप लगाए कि वह दारू पीने को पैसे मांगते है और ना देने पर मारपीट करते है आशीष ने चोट के निशान भी दिखाए। इन सभी दिनारावासियों ने जिला प्रशासन से अपने ठेलों की दुकान लगाने के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग की है अन्यथा लगभग यह 80 परिवार रोड़ों पर आकर भूख हड़ताल करने को बाध्य होंगें।