अवैध रूप से सवारियां भर रही जीपों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग

शिवपुरी-जिले के पोहरी, बैराढ़ क्षेत्र में विभिन्न मार्गों पर बस संचालन करने वाले बस संचालक इन दिनों जीपों में भरी जा रही सवारियों को लेकर खासे परेशान है क्योंकि मप्र सरकार के राजस्व आय में महती भूमिका निभाने वाले ये बस आपरेटर संचालकों की बसों के स्थान पर जीपों में सवारियां भर रहे है जिससे राजस्व आय को नुकसान हो ही रहा है साथ ही नियम विरूद्ध व ओवरलोडिंग संचालित होने वाली ये जीपें कभी भी बड़ी दुर्घटना का सबब भी बन सकती है।

इस संबंध में पुलिस को भी आवेदन देकर इनके विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई है लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही ना होने इन जीप संचालकों के हौंसले बुलंद है और वह बस मालिकों को नुकसान पहुंचाकर स्वयं का मुनाफा कमा रहे है जिससे बस संचालकों की हालत खस्ता है वहीं यदि बस संचालक  इन जीप वालों से सवारियों को लेकर कोई बात करते है तो यह मारपीट पर आम्दा हो जाते है। इस संबंध में बस संचालकों ने पुलिस अधीक्षक व जिला प्रशासन शीघ्र उचित कार्यवाही की मांग की है। 

बैराढ़ थाना प्रभारी को सौंपे गए ज्ञापन में बस संचालकों ने बताया है कि इस मार्ग पर चलने वाली सभी बस संचालकों की अधिकंाशत: बसें शिवपुरी से बैराढ़ व शिपुरी से झिरी होते हुए बैराढ़ के लिए जाती है और विधिवत रूप से  आरटीओ कार्यालय में टैक्स भी जमा करते है लेकिन इन सभी बस संचालकों की बसों के आगे जीप व टैक्सी वाले जबरन सवारियो को भरकर बस संचालको को खासा नुकसान पहुंचा रहे है और सवारियों को इस तरह भरने का जब विरोध जताया जाता है तो यह जीप वाले लड़ाई झगड़ा करने पर आम्दा हो जाते है। जीपें व टैक्सी धौरिया मार्ग पर भी संचालित है यदि इनके वास्तविक कागजातों की जांच-परख की जाए तो इनकी हकीकत स्वत: ही सामने आ जाऐंगी। इस संबंध में इन मार्गों पर चलने वाली सभी जीपों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग बस ऑपरेटर संचालकों ने की है।