कालाधन वापस लाने में योगदान दें युवा : बाबा रामदेव

राजू (ग्वाल)यादव-शिवपुरी-जिस देश में नेताजी सुभाषचन्द्र बोस और लाल बहादुर शास्त्री जैसे अमर बलिदानियों की हत्या की हो उनसे कैसे आशा की जा सकती है कि वह देश का विकास करेंगें, देश को यदि आगे बढ़ाना है और कालाधन वापस लाना है तो परिवर्तन आवश्यक है और जब देश में सरकार बदलेगी तो कालाधन भी वापस आएगा,
युवाओं से यही आह्वान है कि वह देश के विकास में अपना योगदान दें लेकिन इससे पहले वह राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाऐं यही वजह है कि संपूर्ण देश भर में राष्ट्र निर्माण में मतदाता की भागीदारी के लिए जागरण अभियान चलाया जा रहा है और जन-जन सब जानता है कि देश के हालात क्या है और किसकी वजह है इसलिए देश भी परिर्वतन चाहता है, आज देश लुटेरो, डकैतों और खूनीयों के हाथों की कठपुतली पर नाच रहा है इसे रोकना है इसलिए संकल्प लो कि देश के विकास में हम योगदान देकर नए परिवर्तन को लाऐंगें। यह बात खुले मंच से तीखे रूप में बोले योग ऋषि स्वामी रामदेव जिन्होंने शिवपुरी में पोलोग्राउण्ड परिसर में आयोजित योग दीक्षा एवं मतदाता जागरण अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपरोक्त आरोप यूपीए सरकार की प्रमुख सोनिया गांधी व गांधी परिवार पर लगाए, उन्होंने खुलकर तो नहीं कहा लेकिन असंयमित भाषा का प्रयोग गांधी परिवार के लिए और दूसरी ओर भाजपा के नरेन्द्र मोदी को प्रोजेक्ट करते हुए भाजपा की सरकार बनाने पर बल दिया। 

योगऋषि बाबा रामदेव का मानना है कि वह कंडीशन के आधार पर भाजपा का साथ देकर जन-जागरण मतदाता अभियान चला रहे है और इसके लिए नरेन्द्र मोदी बाबा की नजरों में सटीक बैठते है। यही वजह है कि वह अपने प्रत्येक कार्यक्रम में मोदी की प्रशंसा और मतदाताओं को भाजपा की ओर लुभाते है। शिवपुरी में आयोजित इस कार्यक्रम में पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान, युवा भारत एवं किसान पंचायत व महिला पतंजलि योग समिति के तत्वाधान में योग दीक्षा एवं मतदाता जागरण अभियान को संबोधित किया। 

इस दौरान प्रात: 5 बजे से 8 बजे तक योग की विभिन्न साधनाओं को बाबा ने पोलोग्राउण्ड के विशाल मैदान में करके दिखाया और लोगों को योग के द्वारा स्वस्थ शरीर प्राप्त करने की रोचक जानकारियां दी। प्रतिदिन की दिनचर्या में कब, क्या, कैसें, क्यों और कितना पदार्थ लें ताकि नियमित और संयमित पौष्टिक भोजन से ना केवल यह शरीर बल्कि दिमाग भी ठीक ढंग से संचालित होता रहे। कार्यक्रम में बाबा रामदेव अपने स्वागत से अभिभूत नजर आए और शिवपुरीवासियों की खूब प्रशंसा की। 

इस दौरान बाबा रामदेव ने इस आयोजन में सहभागिता प्रदान करने  पर विधायक शिवपुरी माखन लाल राठौर, नपाध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना, वरिष्ठ समाजसेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल(बल्लू भैया)बीड़ी नं.72,  पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष अनुराग अष्ठाना, प्रजापति ब्रह्कु़मारी की बहिन शबनम, वीर तात्याटोपे के वंशज सुभाष टोपे, गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी  बेंहटा के जत्थेदार प्रबंधक बाबा तेग सिंह व उनके दल, श्रीमती कोमल राणा, बी.पी.राणा, समीर गांधी, गोपालकृष्ण भार्गव, उपेन्द्र कुमार गर्ग, भानू कुमार जैन, रामभरोसी मित्तल, मप्र कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल,राजेश गुप्ता, मुन्ना गुप्ता, जिला जेल के वरिष्ठ उप अधीक्षक विजय सिंह मौर्य, आदित्य शिवपुरी, सुश्री शैला अग्रवाल, प्रो.मधुसूदन चौबे, कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी नितिन शर्मा, श्याम पाठक को माल प्रदान कर इन सभी का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर बाबा तेग सिंह प्रबंधक बेंहटा द्वारा बाबा का शाफा पहनाकर और तलवार भेंट कर सम्मान भी किया गया। विधायक शिवपुरी ने शॉल भेंट कर सम्मान किया। अंत में सभी युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक कर उन्हें संकल्प दिलाया कि वह राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगें।

प्रेसवार्ता में गांधी परिवार पर लगाए गंभीर आरोप

योगऋषि बाबा रामदेव ने आज शिवपुरी में योग दीक्षा व मतदाता जागरण अभियान के बाद मीडिया के समक्ष देश की सरकार गांधी परिवार पर गंभीर आरोप लगाए और बार-बार उन्हें खुले रूप से लुटेरा व हत्यारा करार दिया। जब बाबा से मीडिया ने काले धन पर प्रश्र किया तो बाबा रामदेव ने कहा कि देश का 1 लाख हजार करोड़ रूपये का कालाधन विदेशों में इस देश की सरकार ने फंसा रखा है और हम उस काले धन को वापिस लाने के लिए प्रयासरत है लेकिन पावर नहीं है तो पीछे है। इसीलिए भाजपा के नरेन्द्र मोदी को भी समर्थन इसीलिए दिया कि वह काला धन वापस लाने में हमारा सहयोग करें और देखना जब हम पॉवर में होंगें तो पूरा कालाधन देश में वापिस आ जाएगा। प्रेसवार्ता में बाबा ने परोक्ष रूप से सिंधिया परिवार भी आरोप लगाए हालांकि वह बार-बार सिंधिया परिवार की मातृशक्ति को इस पूरे मामले से दूर बताते रहे। बाबा रामदेव ने प्रेसवार्ता में आए दिन प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें असुरपुत्र की संज्ञा दी और कहा कि असुर पुत्र जब देखो बाबा पर आरोप लगाता है कि बाबा पैसों के लिए यह सब करता है जबकि उस असुर पुत्र को स्वयं का ही ज्ञान नहीं है अगर मुझे पैसे ही मिलते तो उनके आका(सोनिया, राहुल और मनमोहन) ने काफी प्रयास किए तब भी बाबा नहीं माना, बाबा रामदेव ने कहा कि हम पैसों के लिए नहीं इनकी पोल खोलेंगें और तब इस असुरपुत्र को पता चलेगा कि बाबा क्या करता है?

युवाओं को दिलाया संकल्प

योगऋषि बाबा रामदेव ने मतदाता जागरण अभियान और देश हित राष्ट्रहित में कार्य करने वाले युवाओं से आगे आने का आह्वान किया तो पोलोग्राउण्ड में खड़े दर्जनों लोगों ने बाबा के समक्ष आकर देश रक्षा व राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने की बात कही। बाबा रामदेव ने कहा कि वह 15 वर्षेां से घर से अलग हुए और परिजन रोते रहे लेकिन राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए उन्होंने परिवार तक को दूर कर दिया ऐसे में इन सभी युवाओं को संकल्प दिलाया कि वह अपने गृहस्थ आश्रम से दूर रहकर राष्ट्र निर्माण में योगदान दें, इस पर लगभग दो दर्जन से अधिक युवाओं ने आकर संकल्प पत्र भरा और बाबा के पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लिया।

बीड़ी नं.72 ने किया बाबा रामदेव का भव्य स्वागत, सेवकों की सेवा

शिवपुरी-शहर में समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणीय रहने वाले बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक व संरक्षक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) द्वारा गत दिवस योग ऋषि बाबा रामदेव के शिवपुरी नगरागमन पर भव्य आत्मीय स्वागत किया गया। इस स्वागत कार्यक्रम से बाबा रामदेव भी प्रभावित हुए और उन्होंने बीड़ी नं.72 परिवार के संरक्षक से संक्षिप्त चर्चा भी की। यहां बताना होगा कि पतंजलि योग  समिति व भारत स्वाभिमान के बैनर तले आयोजित होने वाले योग दीक्षा एवं मतदाता जागरण अभियान में महती भूमिका भी बीड़ी नं.72 परिवार ने निभाई। जहां दूर-दराज से आने वाले बाबा के सेवकों की सेवा का पुण्य लाभ बीड़ी नं.72 परिवार को मिला। स्थानीय गांधी पार्क स्थित मानस भवन में हजारों लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कर उन्हें भरपेट भोजन खिलाया और बाबा के इन सेवकों की सेवा के प्रति पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान ने इस अनुकरणीय कार्य की मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की और आभार ज्ञापित किया। इस दौरान बीड़ी नं.72 परिवार के वरिष्ठ समाजसेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) के साथ मप्र पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष बृजेश सिंह तोमर, समासजेवी राजेश गोस्वामी, अरिहंत जैन, सत्येन्द्र सिंह सेंगर, मनोज गुप्ता, विक्रम सिंह रावत, श्यामबीर सिंह तोमर, देवेन्द्र रावत, धर्मेन्द्र व अन्य बीड़ी नं.72 परिवार के सदस्यगण शामिल थे।