गुरुवंदन छात्र अभिनन्दन कार्यक्रम का द्वितीय चरण शनिवार से

शिवपुरी- भारत विकास परिषद की 'वीर तात्याटोपे' शाखा द्वारा परिषद के प्रमुख प्रकल्प गुरु वंदन छात्र अभिनन्दन का द्वितीय चरण 14 सितम्बर से आयोजित किया जाएगा।
यह चरण 17 सितम्बर तक चलेगा जिसमें प्रथम चरण में शेष रहे नगर के विद्यालयों में उक्त कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के द्वितीय चरण में सदस्यों की गठित आठ टोली नगर के निर्धारित क्षेत्र के शेष लगभग 15 विद्यालयों में पहुंचकर उक्त कार्यक्रम को सम्पन्न कराएगी।

भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा के अध्यक्ष एडवोकेट नीरज गोयल, सचिव दीपक सिंघल एवं कोषाध्यक्ष सुशील गोयल ने बताया कि शाखा द्वारा इस वर्ष गुरु वंदन छात्र अभिनन्दन कार्यक्रम को तीन चरणों में सम्पन्न कराया जा रहा है। प्रथम चरण में शाखा सदस्यों के आठ दलों ने नगर के 58 विद्यालयों में पहुंचकर उक्त कार्यक्रम को सम्पन्न कराया था। निर्धारित कार्यक्रम के तहत द्वितीय चरण में यह कार्यक्रम नगर के शेष रहे लगभग पन्द्रह विद्यालयों में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद के संस्कार प्रकल्प के तहत प्रति वर्ष गुरु वंदन छात्र अभिनन्दन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इसके तहत शाखा के सदस्य टोली बनाकर स्कूलों में पहुंचते हैं और स्कूलों से परिषद के मापदण्ड अनुसार चयनित शिक्षकों एवं मेधावी छात्रों का सम्मान करते हैं।