रेडिएण्ट में मनी विश्वकर्मा जयंती

शिवपुरी- तकनीकि एवं व्यवसायिक शिक्षा के माघ्यम से देश को आर्थिक संकट से बचाया जा सकता है। जरूरत इस बात की है कि ग्रामिण तकनीकि के विकास पर जोर दिया जाए।
उक्त उदगार प्रोफेसर गजेन्द्र सक्सेना ने रेडिऐन्ट आई.टी.आई में आयोजित विश्वकर्मा जी की जयंति के अवसर पर वतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए। श्री सक्सेना ने कहा कि रेडिऐन्ट आई.टी.आई. एक अच्छे वातावरण में उच्चगुणवत्तापूर्ण वोकेषनल प्रशिक्षण देकर उल्लेखनीय कार्य कर रही है।

रेडिऐन्ट ग्रुप के डायरेक्टर शाहिद खान ने कहा कि रेडिऐन्ट में प्रतिवर्ष विश्वकर्मा जयंति पर रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन किया जाता है। आघुनिक तकनीकि एवं कौशल विकास को जन सामान्य तक पंहुचाया जाना चाहिए ताकि देश का समग्र विकास हो सके। अखलाक खान ने सकारात्मक सोच के साथ सर्व हितेषी वैज्ञानिक तकनीकि के विकास पर जोर देना चाहिए। 

रेडिऐन्ट आई.टी.आई. की प्रिंसिपल खुशी खान ने कहा कि अपने पाठयक्रम का गहन अघ्यापन कर अपना रोजगार हासिल करें तथा देश के संविधान के प्रति निष्ठावान रहते हुए जिम्मेदार नागरिक बनें खुशी खान ने कहा कि विश्वकर्मा जी के श्रृम की अवधारणा को आधुनिक युग में साकार कर उनके उच्च आदर्षो से प्रेरणा लेना चाहिए। आरम्भ में विष्वकर्मा जी के चि़त्र पर माल्यार्पण एवं पूजन हुआ तत्पश्चात अतिथिगण का स्वागत किया गया। 

सांस्कृतिक आयोजन में वन मिनिट मे श्वेता गोयल विजेता रहे गीत गायन में नीतेश शर्मा,नृत्य प्रतियोगिता में रिचा गुप्ता, चंचल ताम्रकार विजयी रहे। कार्यकृम का संचालक कृष्ण मुरारी शर्मा,योगेश गुप्ता, आकिब खॉंन, सुष्मिता वर्मा और आभार रेडिऐन्ट ग्रुप के डायरेक्टर शाहिद खान ने व्यक्त किया।