शहर में अनंत चौदस की नयानिभराम झांकियों ने मनमोहा

शिवपुरी। यदि आप गणेश महोत्सव के दौरान झांकियां देखना भूल गए हैं, या उन्हें दोबारा देखना चाहते हैं तो कृपया नीचे क्लिक करें और आनंद उठाएं अपने एतिहासिक श्री गणेश महोत्सव का।
श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह के दोरान मंचासीन अतिथि यशोधरा राजे सिंधिया व अन्य














युवा उद्यमी में कपिल जैन को मिल यूथ आईकॉन पुरूस्कार

गत दिवस श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह के दौरान कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया ने एक ओर जहां कार्यक्रम में प्रतिभाशाली बच्चों की प्रस्तुतियों की प्रशंसा की तो वहीं दूसरी ओर आयोजक श्रीगणेश सांस्कृति समारोह समिति द्वारा शहर के प्रतिभाओं को मंच से सम्मानित भी किया गया। इसी क्रम में शहर के व्यापारिक क्षेत्र में शिवपुरी आईकॉन पुरूस्कार से युवा व्यापारी उद्यमी के लिए भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कपिल जैन (पत्ते वाले) को भी मंच से सम्मानित किया गया। कपिल जैन ने अपने अथक प्रयासों से अपने व्यापार व उद्योग को नई गति प्रदान की और उनके इस व्यापार से हजारों लोग लाभान्वित हुए। समिति द्वारा शहर के उद्योगपति, व्यापारी व अन्य साहसिक कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

बीड़ी नं.72 परिवार ने वितरित किया हलुवा

जन-जन की सेवा को सर्वोपरि मानने वाले शहर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं बीड़ी नं.72 के संचालक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल(बल्लू भैया) द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीगणेश महोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तत्वाधान में अनंत चर्तुदशी को निकल रहे विमानों के दर्शनार्थ व आमजन की सेवा के लिए रात्रिभर नि:शुल्क हलुआ का वितरण किया गया। बल्लू भैया द्वारा ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से प्रतिवर्ष समाजसेवी कार्यों को किया जाता है और इस बार भी यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से नगरवासियों के लिए विशाल हलुवा वितरण कार्यक्रम स्थानीय माधवचौक पर किया गया। जहां स्टॉल लगाकर बल्लू भैया ने अपने मित्र मण्डल के साथ आमजनों को रात भर हलुआ बांटा। शहर के माधवचौक पर स्टॉल लगाकर यहां हजारों की संख्या में महिला-पुरूष व बच्चों को हलुवे का प्रसाद वितरित किया गया और देर रात तक यह कार्यक्रम अनवरत रूप से जारी रहा। इस दौरान इस सेवा कार्य में उनके साथ समाजसेवी राजेश गोस्वामी, मप्र पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष बृजेश सिंह तोमर, सत्येन्द्र सिंह सेंगर, विक्रम सिंह रावत, मनोज गुप्ता, श्यामबीर तोमर, देवेन्द्र रावत, देवू समाधिया, नीरज सरैया, सूरज कुशवाह, मणिकांत शर्मा, धर्मेन्द्र आदि सहित अनेकों लोग शामिल रहे जिन्होंने इस पुण्य कार्य में सहभागिता निभाते हुए हजारों लोगों को हलुवा वितरित किया।

जयहिंद मिशन ने पेयजल व पोआ बांटा

शहर की समाजसेवी संस्थाओं में कार्यरत बीपीएम जयहिंद मिशन के बैनर तले गत दिवस श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह में संपूर्ण जिले और आसपास के क्षेत्रों से आए लोगों की सेवा में नि:शुल्क जल वितरण व पोआ वितरित किया गया। मिशन के अध्यक्ष व्ही.एस.मौर्य, आदित्य शिवपुरी, एसडीओ अवधेश सक्सैना, श्रीमती माया मौर्य, पूनम भदौरिया, लल्ला पहलवान, विजय सिंह परिहार आदि सहित जयहिंद मिशन के अन्य पदाधिकारी व सदस्यों ने मिलकर हजारों लोगों के लिए पोआ वितरित किया और सेवा करते हुए नि:शुल्क पेयजल की व्यवस्था की। मिशन के लिए सहयोग देने में दिव्या मिनरल वाटर के संचालक विनय धाकड़ की भी महती भूमिका रही और उनकी ओर से मिशन को पेयजल की व्यव्स्था की गई। यहां प्रसाद पाने शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर भी मौजूद रहें जिन्होंने प्रसाद पाया।

नृत्य कलाकारो ने दिखाई अपनी प्रतिभा

गत दिवस श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह के दौरान हजारों की भीड़ के बीच शहर के नृत्य कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों ने जनता जनार्दन को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया और इस नृत्य की प्रस्तुति को ना केवल कार्यक्रम की मुख्य अतिथि यशोधरा राजे सिंधिया बल्कि अन्य मंचासीन अतिथियों ने भी सराहा। यह नृत्य प्रस्तुति दी शहर के नबाब साहब रोड स्थित संजय डांस अकेडमी के प्रतिभागी विकास सिंह चौहान व वंशिका पाठक, सौरभ राठौर, श्याम पाठक ने जिन्होंने संजय अकेडमी के संचालक संजय राठौर के निर्देशन में कई गीतों पर अपनी नृत्य प्रस्तुति का प्रशिक्षण लिया और गत दिवस आयोजित कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति दी। इस प्रस्तुति में जहां विकास सिंह पुत्र मलखान सिंह निवासी हाथीखाना ने फिल्म रॉक स्टार के सैड सांग...मेरी बेबसी का ये बयान पर रोंगटे खड़े कर देने वाली अपनी प्रस्तुति दी तो वहीं कुं.वंशिका ने फिल्म ये जवानी है दीवानी के चर्चिंत गीत-बदतमीज दिल पर प्रस्तुति देकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया, इस मनोहारी प्रस्तुति को सभी लोगों ने सराहा जहां इस छोटी सी बालिका ने गजब की प्रस्तुति देकर काय्र्रक्रम में समां बांधा। यहां बताना होगा कि पूर्व में भी संजय डांस अकेडमी के कलाकारों ने गुना में भी एक निजी कार्यक्रम में प्रस्तुति देकर प्रथम पुरूस्कार हासिल किया था और इसके बाद निरंतर इस डांस अकेडमी के प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है।