अब डकैत को रसद पहुंचाने वाले पकड़ाए

शिवपुरी। विगत 12 दिन बाद डकैतों के चंगुल से मुक्त होकर आए चम्पा धाकड़ पुरूषोत्तम धाकड़ सकुशल अपने घर पहुंच जाने के बाद पुलिस ने डकैतों की सर्चिंग शुरू कर दी थी। उसके बाद महादेवा घाटी से रसद मुहैया कराने के संदेह पर तीन लोगों को पूछताछ के लिए थाने बिठाया गया था। जिसमें से एक युवक रामखिलाड़ी को आरोपित पाया और उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 212 और 213 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।

पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि फिरौती की मांग को लेकर चंम्पा और पुरूषोत्तम का अज्ञात डकैत गिरोह ने अपहरण कर लिया था। पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरत से लिया और जंगलों में सर्चिंग के लिए अपनी टीम को छोड़ दिया। 

जिससे डकैतों पर पुलिस का भारी दवाब बन गया और विगत दिवस डकैतों ने दोनों अपहृत ग्रामीणों को बगैर किसी फिरौती के मुक्त कर दिया। दोनों ग्रामीणों के सकुशल वापिस लौटने के बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रामखिलाड़ी नामक एक युवक महादेवा घाटी से राजस्थान के ईनामी डकैत रामविलास गुर्जर को रसद मुहैया कराता है। इस सूचना पर पुलिस ने रामखिलाड़ी को महादेवा घाटी से गिरफ्तार कर लिया और जब उससे पूछताछ की गई तो उसने डकैतों को रसद पहुंचाने की बात स्वीकार ली।

 पुलिस ने उससे पूछना चाहा कि उक्त दोनों ग्रामीणों का अपहरण इसी गैंग ने किया था तो उसने इस बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। फिलहाल पुलिस दोनों ग्रामीणों के अपहरण के मामले में रामविलास गुर्जर गैंग का हाथ होना मानकर चल रहे हैं  और उक्त डकैत रामविलास गुर्जर गैंग की सर्चिंग के लिए जंगलों में कूंद गई है। 

यह गैंग मुरैना, राजस्था, श्योपुर सहित अन्य क्षेत्रों में इस तरह की घटनाएं कारित कर चुका है और इस गैंग पर अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं और मुरैना पुलिस सहित राजस्थान पुलिस द्वारा उक्त डकैत गैंग पर ईनाम भी घोषित है।