साहब । दरोगाजी ने 307 की रिपोर्ट लिखने के लिये 25 हजार वसूले

शिवपुरी। जिलें में जितने अपराध हो रहें हैं और इन अपराधियों को पुलिस की तरफ  से ढील देना अपराधों में कमी न करके अपराधों को बडावा देना कहाँ जायें तो कुछ गलत नहीं होगा।

कुछ इसी तरह का मामला भौती थाना क्षेत्र के प्रभारी प्रमोद साहू के खिलाफ  भी शनिवार को भौती मझरा हमीर पुरा निवासी लक्ष्मी नारायण पुत्र बाघराज लोधी  उम्र 32 वर्ष ने पुलिस अधीक्षक महोदय से शिकायती आवेदन में मय शपथ पत्र के भौती थाना प्रभारी पर 25 हजार रूपये लेने के आरोप लगाये साथ ही कहाँ की मेने पूर्व में हत्या के आरोपी को पकड़वाने में पुलिस की मुखबिर की थी।

जिस कारण आरोपियों ने 20 तारीख को मिलकर मुझे और मेरी पत्नी की मारपीट की थी लक्ष्मी नारायण ने बताया कि उसके सिर में एक दर्जन के करीब टॉके आयें हैं। और पुलिस ने उसे मामूली धाराओं में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि लक्ष्मी नारायण ने बताया कि थाना प्रभारी ने 307 का मामला दर्ज करने के लियें मुझसे 25हजार रूपये लियें हैं और कहाँ कि हम उन पर अच्छी धाराओं के तहत मामला दर्ज करेगें। 

जबकि आरोपियों ने इससे अधिक पैसे दियें तो उन पर मामूली धाराओं पर कायमी की गई। इस तरह के आरोप पीडित लक्ष्मी नारायण ने पुलिस अधीक्षक महोदय को दियें आवेदन में बतायें गये हैं। लक्ष्मी नारायण ने कार्रवाई न होने की दशा में पुलिस के वरीष्ठ आलाअधिकारियों के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को भी इस घटना की पूरी सूचना देने की कहाँ हैं।

पहले भी सुर्खियों रहें प्रमोद साहू

ऐसा पहली बार नहीं हैं कि भौती थाना प्रभारी के खिलाफ  कोई शिकायत लेकर पुलिस के आलाअधिकारियों के पास आया हो दो सप्ताह पूर्व ही एक किसान द्वारा मोटर चोरी की रिपोर्ट न लिखने के कारण और उसके बेटे की मारपीट के चलते तम्बू लगाकर अनशन पर बैठ गया था। जिस कारण उसे मानाने में भी आलाअधिकारियो को पसीना आ गया था और दो दिन बाद एसडीएम और एसडीओपी की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ और वह अनशन से हटने को तैयार हुआ लेकिन उसमें भी पुलिस ने उल्टा अनशनकारी के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया। जो भी एक पुलिस और जनता के बीच समझाईश बिठाना बडा सोचनीय विषय हैं।

इनका कहना-
मेरे ऊपर लगाया आरोप निराधार हैं मेने आरोपियों को पकड़कर मेडीकल के माध्यम से जो धारा लगाना थी लगाई और आरोपियों को जेल भी पहॅुचा दिया।
प्रमोद साहू
थाना प्रभारी भौती