Posts

Showing posts from July 22, 2014

बरसात हुई, लेकिन पर्यटन केन्द्रों पर नहीं दिखी रौनक

शिवपुरी। एक माह विलंब के पश्चात शिवपुरी में बरसात तो प्रारंभ हो गई है, लेकिन पर्यटन केन्द्रों पर बरसात का असर न होने से रौनक नहीं आ पाई है। पर्यटन केन्द्रों की खूबसूरती निहारने के लिए आने वाले लोगों को निराश होना पड़ रहा है। भदैया कुण्ड और वाण गंगा के कुण्डों में अभी पानी नहीं आया है। वहीं जाधव सागर भी सूखा पड़ा हुआ है। पानी न होने से मछलियों के लिए दाना डालने के लिए आने वाले लोगों को भी निराश होना पड़ रहा है।

BSNL की व्यवस्थाएं ध्वस्त, कई-कई दिनों तक ठीक नहीं होते खराब फोन

शिवपुरी। बीएसएनएल के लेण्डलाइन उपभोक्ता इन दिनों खराब व्यवस्थाओं से परेशान हैं। ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कई-कई दिनों तक खराब फोन ठीक नहीं किए जाते। लाइनों में भी गड़बड़ी रहती है। जिससे उपभोक्ता ठीक से बातचीत नहीं कर पाते।

दो माह बाद भी नहीं हुई लाश की शिनाख्त, हत्या प्रमाणित

शिवपुरी। दो माह पूर्व 17 मई को पिछोर कस्बे में स्थित मुक्तिधाम के पास कुए में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश की शिना त दो माह बीत जाने के बाद भी नहीं हो सकी है। वहीं पुलिस ने मामले में जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धारा 302 हत्या सहित 201 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

भारतीय मजदूर संघ का स्थापना दिवस 23 को

शिवपुरी। भारतीय मजदूर संघ का स्थापना दिवस 23 जुलाई को स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर प्रागंण में शाम 6:30 बजे मनाया जाएगा। जिसमें कार्यालय के मु य वक्ता अतिथि डीपीसी शिरोमणि दुबे, मु य वक्ता गणेश मिश्रा प्रदेश सहसंगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघ होंगे।

श्रावण मास में मंदिर एवं घरों में पार्थिव शिर्वाचन अनुष्ठान करके भक्ति में डूबे हैं लोग

Image
शिवपुरी। श्रावण मास के पावन पर्व पर एक माह तक चलने वाली शिव उपासना और उसके अनुष्ठान से प्राणियों को होने वाले शुभ-लाभ के संबंध में जानकारी देते हुए धाय महादेव खोड़ के सेवक आचार्य रामरतन शास्त्री ने बताया कि शिव एक उपाधि है जिसकी उपासना ब्रह्मा, विष्णु, महेश तीनों देव करते है यह निराकर ब्रह्म का शिवलिंग स्वरूप साकार है जिसकी उपासना करने से जगत के पालनकर्ता भगवान विष्णु, जगत के जन्मकर्ता भगवान ब्रह्मदेव एवं जगहर्ता सदाशिव भगवान शंकर प्रसन्न होते है। शिव उपासना के लिए साधनों के साथ भावविभोर होने की जरूरत है।

श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति बैठक आयोजित

शिवपुरी। श्री गणेश सास्कृतिक समारोह समिति की बैठक निचले बाजार में आयोजित की गई। बैठक में 17 अगस्त को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जाने व समिति की नवीन कार्यकारिणी गठित की गई।

ठण्डी सड़क पर नपा आवास धारकों का उजागर हुआ अतिक्रमण

शिवपुरी. नगर पालिका शिवपुरी के दोहरे मापदण्ड का परिणाम यह निकला कि विगत वर्षों पूर्व सालों से बैठे गरीब रोजगार स्टालधारियों को तो उसने हटवा दिया मगर पक्के अतिक्रमण के प्रति नगर पालिका हमेशा मौन रही। एक जागरूक अभिभाषक विजय तिवारी की याचिका पर माननीय न्यायालय के निर्देशानुसार ठण्डी सड़क स्थित नगर पालिकाओं के शासकीय आवास खाली कराए जा रहे है और खाली होते हुए आवास यह संदेश दे रहे है कि ठण्डी सड़क पर इन आवासधारियों ने कितना अतिक्रमण वर्षों से कर रखा था।

प्रतिभाओं को सम्मानित करेगा पाल युवा मंच

शिवपुरी। शिक्षा के माध्यम से समाज व देश को गौरान्वित करने वाली पाल, ग्वाल, बघेल समाज की प्रतिभाओं को स मानित करने का अवसर पुन: आ गया है। पाल युवा मंच ग्वालियर के तत्वाधान में डॉ.राजेन्द्र सिंह पाल स्मृति संभागीय प्रतिभा स मान समारोह आयोजित किया जा रहा है।

अवैध हथियार के साथ दो युवकों को पुलिस ने दबोचा

शिवपुरी। शहर शिवपुरी में अवैध हथियारों का कारोबार चरम सीमा पर है। देशी कट्टे व तमंचे कई जगहों पर ऑर्डर पर बनाए जाते है और शहर के दूरस्थ इलाकों में यह हथियार सप्लाई भी किए जाते है। सूत्रों द्वारा पता चला है कि उक्त अवैध हथियारों की सप्लाई राजस्थान के कुछ ग्रामों में भी की जाती है।

मोमबत्ती तक नहीं बुझा पाएगी नगरपालिका की मिनी फायर ब्रिगेड

शिवपुरी। आज नगर पालिका में सार्वजनिक रूप से नपा का भ्रष्टाचार उजागर हुआ है तीनमाह पूर्व नगरपालिका में आई साढ़े 21 लाख रुपए की मिनी फायर ब्रिगेड सोमवार को भौतिक सत्यापन करने आए ग्वालियर उप संचालक कार्यालय के एई के सामने टेस्टिंग के दौरान मशीन पांच बार बंद हो गई।

मिलन मोबाइल सेंटर के खिलाफ उपभोक्ता फोरम का आदेश

शिवपुरी। जिला उपभोक्ता फोरम द्वारा एक मोबाइल कंपनी को निर्धारित शर्तें पूर्ति करने पर क्रेता को नया मोबाइल या हर्जाने के रूप में मोबाइल का मूल्य 18 प्रतिशत ब्याज पांच सौ रुपए हर्जाने के साथ वापस करने का निर्णय दिया है।

शिवपुरी की सीमा में छिपे राजस्थानी डकैत गिरफ्तार

शिवपुरी। जिले में पुलिस कप्तान द्वारा बदमाशों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत बदरवास पुलिस ने ईश्वरी ग्राम के पास डकैती की योजना बना रहे 8 बदमाशों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए बदमाश राजस्थान और गुना जिले के हैं।

दहेज हत्या निकली नवविवाहिता की मौत

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हारी में एक नवविवाहिता के घर में चार पाई पर संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में दिनारा पुलिस ने रविवार को मर्ग कायम किया थाए परंतु सोमवार को ही पुलिस ने इस मामले में दहेज हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रिटायर्ड टीचर भी बन सकते हैं अतिथि शिक्षक

शिवपुरी। रिटायर्ड होने के बाद घर बैठे बुजुर्ग शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब मन मारकर घर नहीं बैठना पड़ेगा। राज्य शिक्षा केंद्र के नए फरमान के मुताबिक रिटायर हो चुके बुजुर्ग शिक्षक प्रायमरी और मिडिल स्कूलों में बतौर अतिथि शिक्षक की जिम्मेदारी निभा सकेंगे।