Posts

Showing posts from August 5, 2014

सहरिया जनजाति के बेरोजगारों को सीधी भर्ती के आदेश

भोपाल। मध्यप्रदेश में तेजी से विलुप्त होती आदिम जनजातियों में शुमार सहारिया, बैगा और भारिया जाति संरक्षण के लिए राज्य सरकार ने इस जाति के लोगों को बगैर भर्ती प्रक्रिया अपनाए सीधी नियुक्ति देने का प्रावधान किया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

महारासलीला महोत्सव: चोरी हुआ माखन, श्याम की सगाई

शिवपुरी। प्रभु की विभिन्न लीलाओं का वर्णन श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से अपनी ओजस्वी वाणी में गोवर्धन वृन्दावन से पधारे ठाकुर कुमार शास्त्री जी महाराज श्रवण करा रहे है तो वहीं कथा के विभिन्न पात्रों का सचित्र सा प्रस्तुतिकरण महारासलीला में आए कलाकारों द्वारा किया जा रहा है।

व्यापारी को 70 हजार का चूना लगाकर फर्जी सुनार फरार

शिवपुरी। झासी से आए एक युवक ने 17 जुलाई को एक दुकान किराए पर ली और महज 15 दिन में वह पौने तीन तौले के सोने के आभूषण दुकानदार तथा ग्राहक को चूना लगाकर फरार हो गया।

मजदूर ने मालिक का फर्जी बेटा बनकर जमीन अपने नाम करा ली

शिवपुरी। बदरवास मे एक मजदूर ने अपने भूमिस्वामी किसान मालिक के मृत्यु हो जाने के बाद उसका फर्जी बेटा बनकर पहले तहसील में वाद प्रस्तुत कर जमीन को अपने नाम करवा लिया।

पहले किया प्राणघातक हमला, अब घर में तोड़फोड़ कर डाली

शिवपुरी। मृत्यु भोज में हुई बहस के दौरान एक वृद्व पर प्राणघातक हमला करने वाले आरोपियो ने आज दिन में फरियादी के ऊपर बयान बदलने को दबाव डाला और जब वह नही माने तो उनके घर पर हमला कर तोडफोड़ करने के और जान से मारने कर धमकी देने के सामाचार मिल रहे है।

सांसद सिंधिया 13 से शिवपुरी जिले के दो दिवसीय दौरे पर

शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 13 अगस्त से शिवपुरी जिले के दो दिवसीय दौरे पर पधार रहे हैं। इस अवसर पर वह शिवपुरी, कोलारस और पिछोर विधानसभा क्षेत्र में अनेक कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

बाणगंगा से बाइक चोरी

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत बाणगंगा से विगत दिवस अज्ञात चोर एक मोटरसाइकिल चुरा ले गए। जिसकी शिकायत पीडि़त ने कोतवाली में की। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

अस्पताल के दरवाजे पर हुआ प्रसव, कोई डॉक्टरी मदद नहीं मिली

शिवपुरी। शिवपुरी जिला अस्पताल में देर रात एक प्रसूता के परिजन अस्पताल की अव्यवस्थाओं से परेशान होकर किसी निजी अस्पताल जा रहै थे। तभी प्रसूता अस्पताल के गेट के बाहर टैम्पू में बैठी ही थी कि वही उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया।

लोकायुक्त का छापा: मंडी सचिव के यहां मिली डेढ़ करोड़ की काली कमाई

Image
शिवपुरी। आज सुबह 5:30 बैराढ के मंडी सचिव योगेन्द्र भार्गव के कोलारस स्थित निवास पर लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर ने छापा मारा है। इस छापे में अभी तक 1.50 करोड रूपये की काली कमाई का खुलासा हुआ है। बताया गया है कि जब मंडी सचिव के घर लोकायुक्त ने छापा मारा वह मोर्निग वॉक पर गए थे और छापे की सूचना मिलने के बाद वे घर नही लौटै, सामाचार लिखे जाने तक कार्यवाही अभी चल रही है।