Posts

Showing posts from August 4, 2014

गहाई समाज की नई कार्यकारिणी गठित

शिवपुरी-किसी भी समाज के विकास व उत्थान में समाज बन्धुओं का अमिट सहयोग होता है आज एक नई कार्यकारिणी गहाई समाज की गठित हुई है जिसके अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी है निश्चित रूप से यह अपने कार्यों के साथ अपनी टीम को साथ लेकर काम करेंगें और सामाजिक विकास की भावना को प्रदर्शित करेंगें।

पितृों के मोक्षार्थ संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का होगा आयोजन

शिवपुरी। पितृों की आत्म शांति हेतु और घर-परिवार में सुख-समृद्धि, यश वृद्धि व संतान प्राप्ति के लिए बड़ा ही महासंयोग इस बार श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर भक्त मण्डल द्वारा कनागतों(पितरों के दिन) में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोन किया जा रहा है।

शिक्षकों के निलंबन कार्यवाही का विरोध 7 को सौंपा जाएगा ज्ञापन

शिवपुरी। जिस प्रकार तालीबानी हुकूमत से थर्राया अफगानिस्तान उसी तरह जिला प्रशासन शिक्षकों पर तालीबानी हुकूमत कर रहा है।

स्थानांतरण नीति को लेकर सचिव संगठन ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी-पंचायत सचिव संगठन द्वारा माननीय निर्वाचन आयोग के पत्र क्रं.एफ./70-69/2014/3/न.प./530/24.7.14 के द्वारा जारी निर्देश के पालन में प्रदेश के एक मुश्त 70 प्रतिशत सचिवों के स्थानांतरण किए जाने को लेकर संगठन में रोष व्याप्त है।

हाईकोर्ट की अवमानना: सरकारी जमीन पर अवैध उत्खनन जारी

शिवपुरी/नरवर। जिले के नरवर क्षेत्र में पहाड़ पर भूमि सर्वे क्रमांक 47/2 पर माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के बाद लगी रोक को अवैध उत्खननकर्ता नजरअंदाज करते हुए प्रतिदिन अवैध रूप से उत्खनन कर रहे है।

लवमैरिज नहीं कर पाए तो ट्रेन की पटरी पर लेट गए, प्रेमी की मौत, प्रेमिका गंभीर

शिवपुरी। प्रेम की पीगें आगे नहीं बढ़ सकी तो प्रेमी-प्रेमिका ने मिलकर इस दुनिया को अलविदा कहने का मन बना लिया और सीधे जाकर ट्रेन की पटरी पर लेट गए। जिसमें ट्रेन आते ही जहां प्रेमी को अपने आगोश में ले गई तो वहीं पटरी की दूसरी ओर प्रेमिका गंभीर हालत में बेसुध पड़ी रही।

श्रावणमास के अंतिम सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़ा जनसैलाब

Image
शिवपुरी। पिछले एक माह से श्रावणमास प्रारंभ होने से शहर में भक्ति की बयार उमड़ी भीड़। जिसका आज अंतिम दिन है और आज अंतिम सोमवार को भगवान शिव की भक्ति में पूरा शहर उमड़ पड़ा। जहां शिव मंदिरों में हर-हर महादेव के जयकारे लगाए गए।

बड़े दिनों बाद अंचल में झूमकर बरसे बदरा

Image
शिवपुरी। काफी दिन से रूकी हुई बारिश ने आज फिर अपना रूख शहर सहित अंचल की तरफ किया और आज दोपहर से लेकर देर रात तक जमकर बदरा बरसे। हालात यह रहे कि दोपहर में करीब 2 घंटे तेज बारिश हुई जिससे शहर के कई स्थानों पर पानी भर गया।

Sagar Gas Agency, Karera को बंद करने की अनुशंसा

शिवपुरी। कलेक्टर आरके जैन द्वारा उपभोक्ताओं की शिकायत पर करैरा स्थित सागर गैस एजेंसी को निरस्त करने की अनुशंसा की है।

प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों के उत्तर पुस्तिकाओं की जांच हेतु टीम गठित

शिवपुरी। जिले की समस्त प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में अध्ययनरत बच्चों की कक्षा कार्य कॉपी (उत्तरपुस्तिका) की जांच व त्रुटि सुधार कार्य हेतु जिला स्तर पर टीमें गठित की गई है।

लावारिस बच्चों के लिए शुरू होगा आश्रय गृह

शिवपुरी। कचरे के ढेर पर जिन्दगी बसर कर रहे बच्चों को अब शासन ने गोद लेने के योजना बनाने का काम चल रहा है इस योजना का नाम है आश्रय गृह। इस योजना मे बच्चो को शिक्षा और भोजन की व्यव्रस्था की जाऐगी।

मलेरिया कर्मचारी को इलाज के बहाने बुलाया और हत्या कर दी

शिवपुरी। जिले के करैरा थानाअंतर्गत गाम वनगवां के दो युवको ने मलेरिया विभाग के एक कर्मचारी मलेरिया ईलाज के बहाने अपने गांव में बुलाया और लाठियों से पीट-पीटकर उसकी हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने हत्या और षडयंत्र रचने का मामला कायम कर लिया है।

दहेज में भैंस नहीं मिली तो पत्नि की पिटाई

शिवपुरी। करैरा थानातंर्गत ग्राम रामगढ़ा में एक नवविवाहिता को उसके ससुरालियों ने इस कारण प्रताडि़त किया कि वह दहैज में भैंस और बाईक नही लाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना मेें ले लिया है।