Posts

Showing posts from July 31, 2014

विधान सभा उपचुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

भोपाल। कांग्रेस ने आगामी माह में विजयराघवगढ़, बहोरीबंद और आगर (अजा) विधान सभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों के नाम तय किये हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने स्टार प्रचारकों की सूची आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेज दी है।

लायन्स व लायनेस साउथ ने भी मनाया हरियाली महोत्सव

Image
हरियाली महोत्सव के अवसर पर समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ द्वारा भी हरियाली महोत्सव का आयेाजन स्थानीय माधवचौक स्थित बालिका छात्रावास में किया गया।

सीवर प्रोजेक्ट की अनियमितताओं को लेकर याचिका स्वीकार, नोटिस जारी

शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट की लागत को बढ़ाने और अनियमितताओं के साथ होने वाले कार्य को लेकर शहर के अभिभाषक पीयूष शर्मा ने मप्र शासन सहित अन्य निर्माण कार्य एजेंसीयों व पीएचई के विरूद्ध जनहित याचिका के माध्यम से इस योजना के कार्यों की मॉनीटरिंग व निर्माण कार्यों की जांच की मांग की।

मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में महारास महोत्सव आज से

शिवपुरी-मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी व श्रीहित मण्डल शिवपुरी के संयुक्त तत्वाधान में 01 अगस्त से 07 अगस्त स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में भव्य महारास महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

पिता की यातनाओं से पीडि़त बालकों को बालगृह ने भी नहीं दिया आसरा

शिवपुरी। डेढ़ माह में दूसरी बार बाल कल्याण समिति और बालगृह प्रशासन फिर आमने-सामने आ गए हैं। ताजा मामले में अपने पिता की यातनाओं से प्रताडि़त दो सगे भाईयों को बालगृह प्रशासन ने नियमों की आड़ लेकर उन्हें आश्रय देने से मना कर दिया है। जबकि बाल कल्याण समिति ने उन बच्चों को बालगृह में रखने की अनुशंसा की थी।

पत्रकार की मौत पर पुलिस ने संदिग्ध का मामला दर्ज किया

शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के कस्बा बदरवास में दो व्यक्तियों के झगड़े से दुष्यंत बैरागी पत्रकार को इतना सदमा पहुंचा कि उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में अस्पताल की तहरीर के आधार पर संदिग्ध मौत का मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है।

अब मिलेगी स्टेशन पर ट्रेनों की पर्याप्त जानकारी

शिवपुरी। रेलवे स्टेशन पर आने और जाने वाली ट्रेनों की जानकारी के लिए पहले जहां यात्रियों को भटकना पड़ता था वहीं अब उन्हें इससे निजात मिल गई है।

पेड़ पर लटका मिला युवक का शव

शिवपुरी। शहर से लगभग 4 किमी दूर टोंगरा रोड पर आज उस समय सनसनी फैल गई जब लोगों ने एक युवक का शव पेड़ पर लटका हुआ देखा। इसकी सूचना पुलिस को सुबह 6 बजे स्थानीय लोगों ने दी। लेकिन पुलिस तीन घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची उस समय तक शव पेड़ पर झूल रहा था और ग्रामीणों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया था।

चैकिंग में पकड़ी गई देशी शराब

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र में आज सुबह थाना प्रभारी परमानंद शर्मा ने खुदावली तिराहे पर चैकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल चालक को गिर तार किया है और उसके पास से 6 पेटी प्लेन और 1 पेटी मसाले की जप्त की है।

दहेज नहीं मिला तो बहू को घर से निकाला

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम पपरेढू में रहने वाले राजबिहारी रावत और उसके पिता नारायण और चाचा ब्रजमोहन ने अपनी बहू को इसलिए घर से निकाल दिया, क्योंकि वह उनकी इच्छानुसार दहेज की रकम अपने पिता से नहीं ला सकी। इस मामले में पीडि़त महिला ने आरोपियों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला थाने में दर्ज कराया है।

अब जाकर हुआ सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन, पेट्रोल पंप का कब्जा हटा

शिवपुरी। बीते 10 दिन तक चले जद्दोजेहद के बाद हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने शहर के हृदयस्थल गांधी आश्रम के सामने स्थित जमीन से अपना कब्जा हटाकर जमीन मालिक श्याम भारद्वाज को कब्जा सौंप दिया है। श्री भारद्वाज ने विधिवत् रूप से और लिखित रूप में कब्जा ग्रहण किया है। रोड सेंटर से 60 फिट जमीन छोड़कर 104 बाई 150 कुल रकवा 15 हजार 600 वर्ग फिट जमीन का कब्जा श्री भारद्वाज को दिया गया।

खुशी से झूम रहे हैं शिवपुरी के अतिथि प्रॉफेसर्स

शिवपुरी। सरकारी कॉलेजों में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वानों के चेहरों पर इस समय रौनक देखी जा रही है। सरकार की हरी झंडी के बाद प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में सहायक प्राध्यापकों के 1600 से ज्यादा पद भरे जाने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद इन अतिथि विद्वानों को स्थायी रोजगार मिलने के आसार नजर रहे हैं।

आत्महत्या: ओलावृष्टि का मुआवजा नही मिला था किसान को

शिवपुरी। अभी दो पूर्व एक किसान की पत्नि जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी उसका कारण था किसान पर कर्जा होना अभी तक उसे ओलावृष्टि का मुआवजा नही मिला था और इस बार खेतो में बोया सोयाबीन नही उगा और किसान के परिवार को खाने के लाले पड जाने के कारण ये हादसा हुआ है।

बस पलटी, 1 की मौत, 4 घायल

शिवपुरी। जिले के पिछोर तहसील के बड़ोरा चौराहे से खनियांधाना जा रही यात्री बस मंगलवार की रात नया चौराहा के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक यात्री किशोर की मौत हो गई, जबकि चार लोग जख्मी हो गए।

कुपोषण के चलते एक और मासूम की मौत

शिवपुरी। राष्ट्रीय शर्म कह जाने वाले कुपोषण के कारण एक और मासूम की जान चली गई है जिले के खानियाधाना क्षेत्र तहसील के ग्राम लखनपुरा निवासी जगराम आदिवासी के आठ माह की मौत कुपोषण के कारण सरकारी अस्पताल में हो गई है।