Posts

Showing posts from July 26, 2014

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के विरूद्ध आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी. शहर के निजी विद्यालयों की मनमानी के विरूद्ध आम आदमी पार्टी शिवपुरी के एड.पीयूष शर्मा व प्रवक्ता भूपेन्द्र शर्मा विकल व अन्य आप कार्यकर्ताओं ने मिलकर मु यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

सावधान! बीच शहर में जन्मे मगरमच्छ के बच्चे

Image
शिवपुरी-बारिश के मौसम में जीव जन्तुओं से अब खतरा बढऩा तय है इसका कारण है कि बीच शहर नाले में एक मादा मगरमच्छ ने अपने 10 से 12 बच्चों को जन्म दिया है निश्चित रूप से इन बच्चों की चहलकदमी होगी।

महिलाओं की 'जोड़ी नं. वन' प्रतियोगिता दो अगस्त को

शिवपुरी। भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा महिलाओं के लिए 'जोड़ी नम्बर वन' प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय मध्य देशीय अग्रवाल धर्मशाला के नवीन सभागार में दो अगस्त को अपरान्ह 3.30 बजे से किया जाएगा। प्रतियोगिता हेतु विभिन्न महिला संगठनों से प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं। प्रविष्टि दर्ज कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित है।

अग्रवाल मित्र मण्डल का सामान्य चिकित्सा शिविर रविवार को

शिवपुरी। समाज सेवी संस्था अग्रवाल मित्र मण्डल का सामान्य चिकित्सा शिविर रविवार 27 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। शिविर का आयोजन ग्राम कठमई में प्रात: 8 बजे से किया जाएगा।

घर के बाहर खड़ी बाईक चोरी

शिवपुरी। राठौर मोहल्ला में बीती शाम नवीन जैन पुत्र स्व. पुरूषोत्तमदास जैन के बाहर खड़ी उसकी हीरो होण्डा मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 एमए 2486 को अज्ञात चोर चुराकर ले गए।

चोरों ने की रिटायर्ड शिक्षक पर फायरिंग

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र में मण्डी के पास बीती रात्रि तीन-चार अज्ञात बदमाशों ने रिटायर्ड शिक्षक के घर में घुसकर चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन गृहस्वामी की नींद खुल जाने के कारण शोर मचाना शुरू कर दिया तो बदमाशो ने शिक्षक पर लाठिंयो से हमला कर दिया और कट्टे से फायर कर दिया जिससे शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया।

कांग्रेस की जिलाध्यक्षी नहीं करना चाहते रामसिंह, विकल्प की तलाश शुरू

शिवपुरी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ढाई साल पहले रामसिंह यादव ने जमीन आसमान एक कर दिया था और इस कारण लगभग जिला कांग्रेस अध्यक्ष बन चुके बैजनाथ सिंह यादव को हाथ धोना पड़ा था, लेकिन अब रामसिंह यादव को जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद रास नहीं आ रहा। वह स्थानीय सांसद और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अनेक बार पद से मुक्त होने की इच्छा व्यक्त कर चुके हैं।

मोबाइल चार्जर निकालते समय बालक को लगा करंट, मौत

शिवपुरी। जवाहर कॉलोनी में बीती रात्रि एक 12 वर्षीय बालक की करंट लगने से उस समय मौत हो गई जब वह बिजली के बोर्ड में लगे चार्जर को निकाल रहा था।

शिवपुरी के लिए अभिशाप बन गई सीवर लाइन की खुदाई

शिवपुरी। शिवपुरी के लिए मुसीबत बन चुकी सीवर लाइन खुदाई में निर्माण कंपनी मालामाल हो रही है, जिस पर जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौन होकर बैठे हैं। शहरभर में खुदाई कर बड़े-बड़े गड्ढे खोद दिए हैं और उससे निकली मुरम व पत्थरों को कंपनी के ठेकेदारों ने बिना कोई रॉयल्टी कटवाए विक्रय कर दिया। जिससे अब गड्ढे पूर्ण रूप से नहीं भर पा रहे हैं और मिट्टी धसकने से हादसे भी घटित हो रहे हैं।

एक दिन में तीन महिलाओं से दुष्कर्म

शिवपुरी। जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आए है। इनमें से दो महिलाओं का अपहरण कर बालात्कार किया गया है और एक महिला के घर में उसके साथ बालात्कार किया गया है।

किरायेदार की हत्या कर फरार हुआ युवक गिरफ्तार

शिवपुरी। जिले के खानियाधानां थानातर्गत पौठियाई क्षेत्र में विगत दिवस एक युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसके पास से हत्या में प्रयोग करने वाला कट्टा भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

बीकॉम और बीएससी में छात्रों की कोई रुचि नहीं, खाली रह गईं सीटें

शिवपुरी। कॉलेज में चल ही ऑनलाइन प्रक्रिया के दौरान शासकीय माधवराव सिंधिया कॉलेज में बीए में 540 सीटें फुल हो गईं और इन पर छात्रों ने फीस भी जमा करा दी है। यहां पर बीकॉम में 115 सीटें और बीएससी में 102 सीटें खाली रह गईं हैं।

104 शिवपुरीवासियों में से एक भी सिलेक्ट नही हो पाया केबीसी के लिए

Image
शिवपुरी। कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठै शिवपुरी के 104 प्रतिभागीयो में से कोई भी सीलेक्ट नही हो पाया है इस हॉट सीट पर बैैठे प्रतिभागी से केबीसी के चयन के लिए दस सवाल पुछे गए जिनमें से कुछेक लोगो ने ही एकाध दो सवाल के सही जबाब दिए।