Posts

Showing posts from July 10, 2014

उपभोक्ता फोरम में विजयवर्गीय फर्नीचर दूसरा मामला भी हार गया

शिवपुरी। शहर की छत्री रोड़ स्थित विजयवर्गीय ट्रेडर्स पर आने वाले ग्राहकों को मिलने वाले सामान के साथ जो वारंट दी जाती है उसी वारंटी पीरियड में लिया गया सामान या तो खराब हो जाता है या फिर वह सामान पूर्णत बेउपयोगी हो जाता है।

बजट 2014 : देश की दशा और दिशा बदलेगा ये आम बजट

शिवपुरी। मोदी सरकार में वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा आज संसद में पेश किए गए आम बजट का आमतौर पर स्वागत हुआ। चेंबर ऑफ कॉमर्स तथा भाजपा नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि बजट में वित्तीय अनुशासन की झलक है और इसके प्रावधान देश के भविष्य को सुधारने वाले हैं।

ना सड़क, ना बिजली-पानी, यही है हमारी शिवपुरी प्यारी...

शिवपुरी। स्टेट समय में शिवपुरी शहर को मिनी शिमला के नाम से जाना जाता था। जहां देखने लायक प्राकृतिक झरने, गढ़ी, नेशनल पार्क सहित अनेकों स्थल हैं। लेकिन राजनैतिक उपेक्षाओं के कारण यह रमणीक स्थल न तो प्रदेश और न ही देश के पटल पर अपनी पहचान बना सका हैं। जबकि इस शहर में समस्या ही समस्या उपज चुकी है। बेलगाम प्रशासन और अक्षम जनप्रतिनिधियों ने शहर की काया पलट दी और सुंदर शहर को कचरे के ढ़ेर में तब्दील कर दिया।

दोहरे पावर और दोहरी जिम्मेदारी है रक्षा समितियों पर : एसपी

शिवपुरी। पुलिस कंट्रोल रूम पर बुधवार को शिवपुरी अनुविभाग अंतर्गत आने वाले थानों की रक्षा समितियों का स मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम में समिति के सदस्यों को पुलिसिंग सहित हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम में मु य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार, एएसपी आलोक सिंह व एसडीओपी एसकेएस तोमर मौजूद रहें।

संविदा शिक्षकों की नौकरी खतरे में

शिवपुरी। पिछले 12 साल से सरकारी नौकरी कर रहे, कई संविदा शिक्षकों की नौकरी अब खतरे में है। भारतीय शिक्षा परिषद् लखनऊ को राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद् को उक्त संस्था का मान्यता नही दी है। और इस संस्था से डिग्री प्राप्त कर कई संविदा शिक्षक शिवपुरी जिले में नौकरी कर रहै है।