Posts

Showing posts from October 17, 2013

बहन के खेत पर नाबालिग का गैंगरेप

शिवपुरी/करैरा। जिले के करैरा क्षेत्र में बीती 12 अक्टूबर को अपनी बहन के यहां आई एक नाबालिग युवती का तीन युवकों ने अपहरण किया और उसके साथ उसी के खेत में ले जाकर तीनों ने बारी-बारी से सामूहिक बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।

आचार संहिता के दोषी पाए गए माखनलाल, प्रशासन ने निर्माण कार्य रोका

शिवपुरी। भारत स्काउट एवं गाईड के भूमिपूजन में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जांच पूरी हो गई है। विधायक माखनलाल राठौर आचार संहिता के दोषी पाए गए हैं। प्रशासन ने निर्माण कार्य रोक दिया है। अब देखना यह है कि आयोग विधायक के खिलाफ क्या कदम उठाता है। सनद रहे यह मामला शिवपुरीसमाचार.कॉम ने प्रमुखता से उठाया था।

पिछोर में केपी को टक्कर दे सकता है युवा नेता

शिवपुरी- अंचल में पिछोर विधानसभा सर्वाधिक रूप से कांग्रेस के लिए सुरिक्षत सीट मानी जाती है लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि पिछोर क्षेत्र में अधिकांशत: लोधी बाहुल्य मतदाताओं की भीड़ सर्वाधिक है और अब जमाना बदलता नजर आ रहा है और मतदाताओं की सोच में भी बदलाव दिखेगा, ऐसी संभावना जताई जा रही है।

बोरिंग पर लगे प्रतिबंध से किसानों में मायूसी

शिवपुरी-गत दिवस जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में जिस प्रकार से निजी व शासकीय बोरिंग मशीन के द्वारा खनन पर रोक लगा दी गई तो इस आदेश का असर सर्वाधिक रूप से किसानों पर देखने को मिल रहा है क्योंकि एक ओर तो प्रकृति की आपदा से किसान परेशान है तो वहीं दूसरी ओर अब जिला प्रशासन के इस सख्त आदेश से किसानों के होश उड़ गए है। ऐसे में किसानों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि निजी बोरिंग को इस मामले से दूर रखा जाए और प्रतिबंध से अलग किया जाए ताकि किसान समयानुसार अपने खेतो में बोरिंग कराकर खेती कर सके।

सड़क पर आया मगरमच्छ का बच्चा

शिवपुरी। मगर के नाम से डरने वाले लोग अब भयभीत हो यह मुश्किल ही नजर आता है क्योंकि शिवपुरी शहर में तो हर दो-चार दिनों में कहीं ना कहीं मगरमच्छ या उसका बच्चा सड़कों पर चहलकदमी करता मिल जाता है। ऐसा ही एक मगरमच्छा का बच्चा आज उस समय  लोगों ने सड़क पर देखा जब वह हवाई पट्टी के समीप स्थित अंबेडकर कॉलोनी में घूमता पाया गया।

कांग्रेस-भाजपा में भड़क सकता है असंतोष का दावानल

शिवपुरी। मप्र विधानसभा चुनावों की दुंदुंभी तो बज चुकी है लेकिन अभी कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल अपने प्रत्याशीयों की घोषणा करने में देर कर रही है और यही कारण है कि इन दोनों ही प्रमुख दलों के कार्यकर्ताओं व संभावित प्रत्याशियों के बीच कहीं असंतोष का दावानल ना फूट पड़े।

त्यौहार में मिलावटी मावे की बिक्री

शिवपुरी। दीपावली त्योहार के मद्देनजर हर वर्ष की तरह इस बार भी शहर में मिलावटी मावे की विक्री जोरों पर है। अभी से ही कतिपय दुकानदार मिलावटी मावे से बनी मिठाईयां बनाकर नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलबाड़ करने में लगे हैं।   शिवपुरी सहित अंचलभर में यह गौरखधंधा जोरों पर चल रहा है।

हथियारों की नोंक पर दंपत्ति को लूटा

शिवपुरी। एक तो लूट ऊपर से फरियादी द्वारा बताई गई घटना पुलिस के गले नहीं उतर रही है ऐसे में पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। घटनाक्रम के अनुसार बताया गया है कि अमोला अमोला थाना क्षेत्र में रात्रि के समय ससुराल से वापिस लौट रहे एक दंपत्ति को दो अज्ञात बदमाशों ने हथियारों की नोंक पर लूट लिया।

ऊँ नम: शिवाय मिशन का चौथा स्थापना दिवस आज

शिवपुरी। सर्व मानव के कल्याणार्थ प्रारंभ किया गया ऊँ नम: शिवाय मिशन े तत्वाधान में चौथा स्थापना दिवस शरद पूर्णिमा पर 18 अक्टूबर को बारह ज्योर्तिलिंग मंदिर निर्माण स्थिल शिवलोक पर भव्य समरोह के रूप में मनाया जावेगा। जिसमें विभिन्न कार्यक्रम होंगे।

सनाढ्य ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में आज शरद पूर्णिमा उत्सव

शिवपुरी। सनाढ्य ब्राह्मण समाज शिवपुरी केतत्वाधान में सर्व ब्राह्मण समाज का शरद पूर्णिमा उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। प्रेस को जारी विज्ञप्ति में सनाढ्य ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष राजेन्द्र दुबे एवं विवाह सम्मेलन समिति के अध्यक्ष कैलाश दुबे एवं प्रवक्ता राजकुमार सडैया ने बताया कि आज 18 अक्टूबर 2013 शुक्रवार को छत्री रोड सनाढ्य भवन प्रांगण में शरद पूर्णिमा उत्सव कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया जावेगा।

फांसी पर झूली महिला

शिवपुरी। बीते कुछ दिनों से आए दिन महिला कहीं गृहकलेश तो कहीं अज्ञात कारणों के चलते असमय ही अपने जीवन को बर्बाद कर फांसी के फंदे पर लटका रही है। बीते पखवाड़े भर में यह लगभग छटवीं घटना है जब फिर एक महिला किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते अपने ही घर में फांसी के फंदे पर झूल गई। मामला पोहरी पुलिस थाना क्षेत्र की शिव कॉलोनी का है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर 25 को, पंजीयन जारी

शिवपुरी- शहर में समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणीय लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 25 अक्टूबर को नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय प्रांगण में आयोजित किया जा रहा है।