ससुरालियो की प्रताडऩा, मॉं को किया बेटे से अलग, मामला दर्ज

शिवपुरी-शहर के मनियर क्षेत्र में घर में मॉं-बाप का प्यार पाने वाली बेटी को अपने ही बच्चे से अलग करने का मामला उस समय सामने आया जब एक बहू को उसके सास-ससुर व पति आए दिन दहेज प्रताडऩा के लिए प्रताडि़त करते रहते थे ससुरालियो की प्रताडऩा सहकर भी बहू ने घर में जैसे हो सका माहौसल संभाला लेकिन हद तो तब हो गई जब एक मॉं को उसके बेटे से इन ससुरालियो ने अलग कर दिया।

मामले को लेकर पीडि़ता बहू पुलिस कोतवाली पहुंची ओर ससुरालियो के खिलाफ मामला दर्ज कराकर अपने पुत्र वापिसी की मांग की। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना शुरू कर दी है। बहू की रिपोर्ट पर ससुरालीजनों पति-सास-ससुर के विरूद्ध पुलिस ने धारा 498 ए आईपीसी 3/4 के तहत मामला पंजबीद्ध किया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ज्ञान प्रभात स्कूल के पास मनियर में रहने वाली रचना राठौर ने कल कोतवाली पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई कि उसका विवाह सन् 2007 में विजय राठौर नामक युवक से हुआ था। विवाह के बाद से ही उसका पति विजय राठौर, सास बैजंतीबाई और ससुर हरि बाबू उससे आए दिन 50 हजार रूपये नगदी, मोटरसाइकिल और वॉशिंग मशीन अपने मायके से लाने के लिए दबाव बनाते थे और इस बात को लेकर कई बार उसकी मारपीट भी करते थे। रचना ने पुलिस को बताया कि उसका एक पुत्र भी है। 

घटना वाले दिन 17 सितम्बर को तीनों आरोपियों ने उसकी मारपीट की और उसे यह कहकर घर से निकाल दिया कि जब तक वह दहेज की व्यवस्था न कर ले तब तक ससुराल में पैर न रखे। साथ ही उसके पुत्र जय को भी उसके साथ नहीं जाने दिया। ससुरालजनों की प्रताडऩा और बच्चे से अलग होने के दुख से व्यथित होकर वह रचना कोतवाली पहुंची और उसने अपनी बाप बीती पुलिस को सुनाई। जिस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 498ए आईपीसी 3/4 दहेज प्रतिषेद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।