थम नही रहा है बैराड़ और बदरवास में डेंगू का कहर

शिवपुरी। जिले में जानलेवा बुखार से अभी तक सात लोगों की मौंत हो चुकी है। केवल पाँच दिन में बुखार से हुई तीन लोगो की मौत से लोग भयभीत हैं। वही दुसरी ओर स्वास्थय विभाग के अधिकारी यह कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं,कि मृतक की केस रिर्पोट नही देखी है,इसलिए डेंगू से मौत की बात नही जा सकती। सुत्रो के माने तो जिले में डेंगू से अभी तक 30 लोग चिन्हित हो चुके है। वही सीएमएचओं डेंगू की मरीजो का आकडा़ 8 बता रहै हैं।

वही 12 अक्टूबर शनिवार की सुबह बैराड़ निवासी 14 वर्षीय बालक फैजल की मौत हुई। इसी दिन शाम काजल उम्र 12 वर्ष की मौत हो गई थी वहीं 14-15 अक्टूबर की दरमियानी रात जिला अस्पताल में श्यामाबाई पत्नि पवन शर्मा निवाश्ी बैराड़ की मौत भी बुखार के चलते हो गई थी। इससे पूर्व बैराड़ के ही सत्यभान सिंह जादौन की मौत भी बुखार के कारण हो गई थी।

 इस जानलेवा बुखार का कहर बैराड़ के साथ-साथ बदरवास क्षेत्र में भी हंै। ग्वालियर के एक निजी अस्पताल में भर्ती बदरवास निवासी दीपक उम्र 25 वर्ष पुत्र गोपालदास गोयल की रिर्पोट में भी डेंगू प्रमाणित हुआ था। इसके आलावा दिनारा की एक बालिका को भी डेंगु निकलना बताया जा रहा था। बदरवास क्षेत्र में इससे पूर्व इस जानलेवा बुखार से तीन लोगो की मौत हो गई थी इनमें महिला महेश बाई यादव, सुआलाल जाटव व एक ओर अन्य की मौत हो गई थी।